विदेशी पैसे के दम पर हो रही देश के टुकड़े करने की कोशिश-रीजीजू

लखनऊ . केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री किरेन रीजीजू ने दावा किया है कि विदेश से मिल रहे धन के बल पर भारत के कुछ विश्वविद्यालयों के लोग देश के टुकड़े करने की कोशिश कर रहे हैं.

केन्द्रीय मंत्री रीजीजू ने गुरुवार को यहां 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के समापन समारोह में कहा कि चंद लोग विदेशी ताकतों के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से मुल्क के अच्छे वातावरण को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं. ये लोग सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ एक अभियान चला रहे हैं. इनके अभियान के लिये विदेश से पैसा दिया जाता है. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का लक्ष्य रखा है लेकिन भारत के कुछ विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले चुनिंदा लोग भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की बात कर रहे है.

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि देश के युवा इन देश विरोधी नारों पर ध्यान न दें और अपनी पूरी ऊर्जा देश के विकास में लगायें. उन्होंने महोत्सव के प्रतिभागियों से कहा कि हमारा लक्ष्य वर्ष 2028 के लॉस एंजिलिस ओलंपिक में भारत को शीर्ष 10 पदक विजेताओं की सूची में शामिल कराने का होना चाहिये. कार्यक्रम को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी सम्बोधित किया.

Check Also

मुंबई में महिला से सामूहिक बलात्कार, 4 गिरफ्तार, मध्य प्रदेश जाने के लिए जा रही थी ट्रेन पकड़ने

मुंबई, . मुंबई के कुर्ला इलाके में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार का सनसनीखेज …