रेडमी नोट 9टी 5जी की हुई लिस्टिंग

-स्मार्टफोन के अहम स्पेसिफिकेशन्स लीक

नई दिल्ली (New Delhi) . चाइनीज कंपनी रेडमी नोट 9टी 5जी की मॉडल नंबर एम2007जे22जी के साथ लिस्टिंग हो गई है. इस स्मार्टफोन को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर देखा गया है. हाल ही में रेडमी नोट 9टी 5जी को टीयूवी रैहइनलेंड सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी देखा गया था. इस लिस्टिंग से शाओमी के आने वाले अहम स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा हुआ है. लीक स्पेसिफिकेशन्स से संकेत मिलते हैं कि रेडमी नोट 9टी 5जी कंपनी के रेडमी नोट 9 5जी का ही रीब्रैंडेड वेरियंट होगा. रेडमी नोट 9 5जी को पिछले महीने चीन में लॉन्च किया गया था.

गीकबेंच लिस्टिंग को सबसे पहले ट्विटर पर सार्वजनिक किया. इस लिस्टिंग से हैंडसेट के प्रोसेसर, ऑपरेटिंग सिस्टम और बेंचमार्क स्कोर की जानकारी मिली है. रेडमी नोट 9टी 5जी ने सिंगल-कोर में 598 और मल्टी-कोर टेस्ट में 1760 स्कोर किया. रेडमी नोट 9टी 5जी के लीक स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बेंचमार्किंग वेबसाइट से पता चला है कि फोन में मीडिया (Media) टेक डाइमेंसिटी 800यू प्रोसेसर, 4जीबी रैम और ऐंड्रॉयड 10 जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. कैमरे की बात करें तो रेडमी नोट 9टी में रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद है. फोन में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर हो सकते हैं. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए हैंडसेट में फ्रंट पर 13 मेगापिक्सल कैमरा दिए जाने की उम्मीद है. फोन में फास्ट चार्जिंग के साथ 5000एमएएच बैटरी दी जा सकती है.

गौर करने वाली बात है कि रेडमी नोट 9 5जी चीन में सिर्फ 6 जीबी रैम व 8 जीबी रैम वेरियंट में आता है. यानी रैम व स्टोरेज के मामले में रेडमी नोट 9टी 5जी में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. रेडमी नोट 9टी 5जी अगर रेडमी नोट 9 5जी का रीब्रैंडेड वर्जन होता है तो इसमें 6.53 इंच फुलएचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले, पंच-होल कटआउट, और 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट जैसे फीचर्स हो सकते हैं. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5जी, ड्यूल-बैंड वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

Check Also

किसान आंदोलन और होगा तेज, राकेश टिकैत मार्च में करेंगे 5 राज्यों का दौरा

नई दिल्ली (New Delhi) . एक बार फिर से कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे …