राजस्थान में सहायक अभियोजन अधिकारी के 181 पदों पर भर्ती, जानिए चयन प्रक्रिया सहित अन्य डिटेल्स

RPSC Bharti 2024 Eligibility: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सहायक अभियोजन अधिकारी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया 14 मार्च से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल है. इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

नोटिफिकेशन चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2025 तक 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद करें. क्योंकि किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. इसके अलावा गलत जानकारी के साथ भरा हुआ फॉर्म भी किसी भी अभ्यर्थी का एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी और अन्य आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को आवेदन के समय 400 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि सामान्य/अनारक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को 600 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा.

कौन कर सकता है आवेदन
उम्मीदवारों के पास कानून की डिग्री होना चाहिए या फिर इंटीग्रेटड वकालत की पढ़ाई करने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवारों को देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी का ज्ञान और राजस्थानी बोलियों और राजस्थान के सामाजिक रीति-रिवाजों का ज्ञान होना चाहिए.

राजस्थान सहायक अभियोजन अधिकारी के लिए ऐसे कर सकेंगे आवेदन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • इसके बाद सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती लिंक पर क्लिक करें.
  • पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें.
  • अब लॉग इन करें और फॉर्म भरें.
  • इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.