रियलमी 19 को लांच करेगी रियलमी जीटी नीयो 2टी स्मार्टफोन

नई दिल्ली (New Delhi) . चाइनीज कंपनी रियलमी 19 अक्टूबर को रियलमी जीटी नीयो 2टी स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. स्मार्टफोन से जुड़ी डिटेल कई वेबसाइट्स पर चल रही है. कंपनी की घोषणा से पहले ही यह स्मार्टफोन चीनी बेंचमार्किंग साइट गीकबेंच पर भी लिस्ट हो गया है. कंपनी ने हालांकि फोन के नाम से अभी पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन रियलमी का नेक्सट रियलमी क्यू3एस हो सकता है.

बता दें कि रियलमी के चीन के वाइस प्रेजिडेंट वेन वेई ड्रेक ने पिछले महीने बताया था कि कंपनी अपनी क्यू सीरीज पर काम कर रही है.ऐसे में गीकबेंच की जानकारी पुख्ता लग रही है.क्यू सीरीज़ के तीन स्मार्टफोन रियलमी क्यू3, रियलमी क्यू3आईऔर रियलमी क्यू3 प्रो पहले ही चीन में लॉन्च किए जा चुके हैं.ऐसे में रियलमी क्यू3एस इस सीरीज़ के तहत आने वाला चौथा स्मार्टफोन होगा.रियलमी क्यू सीरीज़ में मौजूद सभी स्मार्टफोन 5जी कनेक्टिविटी वाले हैं.गीकबेंच पर इस रियलमी मोबाइल को आरएमएक्स 3461 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है.यह लिस्टिंग 12 अक्टूबर को गई है, जहां रियलमी क्यू3एस को सिंगल-कोर में 791 और मल्टी-कोर में 2783 स्कोर प्राप्त हुआ है.अब स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो रियलमी मोबाइल को एंड्रॉयड 11 ओएस से लैस बताया गया है, जिसके साथ 8GB रैम दिए जाने की खबर है.गीकबेंच पर खुलासा हुआ है कि रियलमी क्यू3एस स्मार्टफोन में 2.40 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया जाएगा, जिसके साथ क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन का 778जी चिपसेट देखने को मिल सकता है.

लीक की मानें तो इस रियर कैमरा सेटअप में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का ही थर्ड सेंसर देखने को मिल सकता है.सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस रियलमी फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है.वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,880 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है जो रेपिड चार्ज तकनीक से लैस होगी.वहीं अन्य लीक्स की बात करें तो रियलमी क्यू3एस में 114हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट वाली 6.59 इंच की एलसीडी डिसप्ले देखने को मिल सकती है तथा मार्केट में यह फोन 12 जीबी रैम मैमोरी पर भी लॉन्च किया जा सकता है.रियलमी क्यू3एस को ट्रिपल रियर कैमरे पर लॉन्च किया जा सकता है.

Check Also

कोरोना के डर से बाजार में ‎गिरावट

मुंबई (Mumbai) . साउथ अफ्रीका में कोरोनावायरस का नया म्यूटेंट मिलने के कारण दुनिया भर …