रियल स्टेट कारोबारी मंदिर हटवाने भोपाजी के घर पहुँचा धमकाने · Indias News

रियल स्टेट कारोबारी मंदिर हटवाने भोपाजी के घर पहुँचा धमकाने

उदयपुर (Udaipur). भुवाणा मे देवरा की मगरी स्थित प्राचीन मंदिर डोली माताजी का बना हुआ है जिसके पीछे रियल स्टेट कारोबारी शांतिलाल मेहता के कॉम्प्लेक्स का काम चल रहा है. कारोबारी शुरू से चाहता था की यह मंदिर यहा से हट जाए तो उसका काम बन जाए क्योंकि उक्त प्राचीन मंदिर कॉम्प्लेक्स के सामने आ रहा है. अब लगभग काम पूरा होने पर आज प्रातः कारोबारी शांतिलाल मेहता और उसका बेटा मंदिर की सेवा पूजा करने वाले भोपाजी के घर उन्हे मंदिर हटाने के लिए धमकाने पहुँच गया और पैसो की धोंस दिखाते हुए मंदिर को हटाने की बात कहीं.

इस पर भोपाजी सोहन लाल गमेती ने भुवाणा वार्ड पंच प्रकाश प्रजापत को सूचित किया जिस पर शेत्र के जागरूक लोग सोशल डिस्टेनसिंग की पालना करते एकत्रित हुए फिर इस घटना की संबंध मे जिला कलेक्टर (Collector) को ज्ञापन देकर समस्त भुवाणा ग्राम वासियों ने कारोबारी व उसके बेटे पर कड़ी कार्यवाही की मांग की, साथ ही प्राचीन मंदिर व भोपाजी की सुरक्षा की मांग की. युवा सेना जिलाध्यक्ष गौरव नागदा को सूचना मिलने पर वार्ड पंच प्रकाश प्रजापत से फोन पर बात की जिस पर पता चला उक्त प्राचीन मंदिर देवस्थान के अंतर्गत आता है और इसकी मंदिर के अलावा आसपास ओर भी जमीन है.

उक्त मंदिर गमेती समाज के देखरेख में है. युवा सेना जिलाध्यक्ष गौरव नागदा ने घटना की कड़ी निंदा की है की मतलबी इंसान अपने स्वार्थ हेतु देव भूमि को भी नही छोड़ रहा है. साथ ही देवस्थान की कार्यशेली पर सवाल उठाते हुए कहा है की देवस्थान मजबूर है भूमाफियाओं के आगे या मिलीभगत का खेल चलता है, जहा देवस्थान की कई भूमियो व मंदिरो की संपतियों पर भूमाफियाओं व रसूक्दारो के कब्जे है लेकिन उनके विरुद्ध कोई कार्यवाही नही होती है. इस संदर्भ मे मुख्यमंत्री (Chief Minister) को पत्र लिख सभी भुमियो को इन रसूक्दारो से मुक्त कराने की मांग की जाएगी.

Check Also

महिला व पुरुष एक दूसरे के पूरक:- एडवोकेट ऐश्वर्या भाटी

उदयपुर (Udaipur). बार एसोसिएशन, उदयपुर (Udaipur) की ओर से अपने सदस्य  साथियों एवं विधि छात्रों …