धोनी की कप्तानी में सीएसके से खेलना चाहते हैं राशिद

अबुधाबी . अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान का सपना है कि वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईपीएल (Indian Premier League) खेलें. उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा एक सपना है कि मैं धोनी की कप्तानी में चेन्नई (Chennai) सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से खेलूं. उनकी कप्तानी में खेलने के अनुभव से मुझे काफी लाभ मिलेगा. राशिद ने कहा कि किसी भी गेंदबाज के लिए विकेटकीपर की भूमिका काफी अहम होती है और मुझे नहीं लगता कि इस मामले में धोनी से बेहतर कोई नहीं है. ’’ राशिद ने कहा कि धोनी ने हाल ही में उन्हें काफी अहम सलाह दी थी.

उन्होंने कहा, ‘‘ धोनी ने मुझसे कहा था कि क्षेत्ररक्षण के समय डाइव लगाने और गैर जरूरी थ्रो को लेकर मुझे सजग रहने की जरूरत है. ’’ वहीं राशिद सीमित ओवरों में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के बल्लेबाजी से भी काफी प्रभावित हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ मैं यह मानूंगा कि उनके पास अतिरिक्त समय होता है. मैंने काफी कम ऐसे खिलाड़ियों को देखा है जिनके पास शॉट लगाने के लिए इतना समय होता है.

वह 145-150 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करने वालों पर भी ऐसे शॉट लगाते हैं जैसे 120 किलोमीटर की रफ्तार से कोई गेंदबाजी कर रहा हो. इसके साथ ही राशिद ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी में सफलता के कारणों का खुलासा करते हुए कहा कि विराट कभी भी अपना ध्यान भंग नहीं होने देते हैं. इसके कारण ही उनकी लय बनी रहती है.

Check Also

अमेरिका में क्लाउडेट तूफान कारण 10 बच्चों सहित 13 लोगों की मौत

न्यूयार्क . अमेरिका के अलबामा प्रांत में आए उष्णकटिबंधीय चक्रवाती तूफान के कारण हुए हादसों …