रमीज राजा ने इंग्लैंड को एशिया का दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम बताया

लाहौर . पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने इंग्लैंड टीम की जमकर तारीफ करते हुए उसे एशिया का दौरा करने वाली सर्वश्रेष्ठ टीम बताया है. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले राजा का यह बयान आया है जबकि टीम इंडिया को घरेलू परिस्थितियों में खेलने के चलते इस सीरीज में प्रबल दावेदार माना जा रहा है. भारत की टीम हाल में ही ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर स्वदेश लौटी है.

वहीं, इंग्लैंड श्रीलंका के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज करके भारत पहुंची है. भारतीय टीम ने साल 2012 के बाद अपने धरती पर कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है, जबकि इंग्लिश टीम का रिकॉर्ड विदेशी दौरे पर काफी शानदार रहा है. राजा ने कहा, ‘यह टेस्ट क्रिकेट की दो टॉप टीमों के बीच सीरीज है, क्योंकि आस्ट्रेलिया को अपनी सरजमीं पर हार का सामना करना पड़ा और मुझे न्यूजीलैंड की टीम उनके कप्तान (केन विलियमसन) के कारण पसंद है लेकिन मुझे लगता है कि विदेशी दौरों पर इंग्लैंड ने उनसे बेहतर प्रदर्शन किया है. इंग्लैंड अपने दौरे का परफेक्ट कार्यक्रम तैयार करता है.

वह श्रीलंका में खेलने के बाद भारत जा रहे हैं, इसलिए अब एशिया के हालात से सामंजस्य बैठा चुके हैं. इस पूर्व क्रिकेटर ने हालांकि कहा कि भारत में इंग्लैंड के कौशल की परीक्षा होगी. उन्होंने कहा, ‘अच्छी चीज यह है कि भारत के दूसरे और तीसरे दर्जे के खिलाड़ी भी आस्ट्रेलिया में डटे रहे और उन्होंने आस्ट्रेलिया में दूसरी सीरीज जीती. अब उनके मुख्य खिलाड़ियों और विराट कोहली की वापसी के बाद आप उनके आत्मविश्वास के स्तर की कल्पना कर सकते हैं.’

Check Also

आईपीएल: सुपर किंग्स ने खास तरीके से मनाया धोनी के 200वें मैच का जश्न

नई दिल्ली (New Delhi) . तेज गेंदबाज दीपक चाहर (13 रन पर चार विकेट) की …