राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने वेबसाइट पर अपलोड की कुंजी

जयपुर (jaipur) . राजस्थान (Rajasthan)कर्मचारी चयन बोर्ड ने 26 दिसंबर 2020 को आयोजित कनिष्ठ अभियन्ता (यांत्रिक/विद्युत) (डिग्री धारक) परीक्षा कोड-82, कनिष्ठ अभियन्ता (विद्युत/यांत्रिक)(डिप्लोमा धारक) संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा-2020 परीक्षा कोड-83 और 27 दिसम्बर 2020 को आयोजित अन्वेषक सीधी भर्ती परीक्षा-2019 परीक्षा कोड – 67 का मास्टर प्रश्न पत्र और प्रारंभिक उत्तर कुंजी बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है.

बोर्ड सचिव ने बताया कि यदि किसी परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र मे सम्मिलित प्रश्नों या उत्तर के सम्बन्ध मे कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 6 से 8 मार्च की मध्यरात्रि 12:00 बजे तक अपनी आपत्ति बोर्ड की वेबसाइट पर दर्ज करवाई जा सकती है. अन्य किसी माध्यम से या निर्धारित तिथि के बाद भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नही की जायेंगी. आपत्तियाँ केवल एक बार ही ली जायेंगी. बोर्ड सचिव ने बताया कि परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किये गये मास्टर प्रश्न पत्र की प्रश्न संख्या और उत्तर के विकल्पों के क्रम के आधार पर ही अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं. प्रत्येक आपत्ति के लिए 100 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है.

परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन आपत्ति लिंक पर जाकर अपनी आईडी के माध्यम से देय शुल्क ई- मित्र पेमेन्ट गेट-वे या ई-मित्र कियोस्क पर आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं. भुगतान के लिए सर्विस चार्जेज ई-मित्र द्वारा अलग से वसूल किया जायेगा. शुल्क के अभाव मे आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जायेंगी. निर्धारित तिथि के बाद ऑनलाइन लिंक निष्क्रिय हो जाएगा. परीक्षार्थी द्वारा आपत्ति शुल्क के पेटे अधिक जमा कराई गई राशि का किसी भी स्थिति में रिफण्ड नहीं किया जायेगा.

Check Also

पॉजीटिव होने के बावजूद यात्रा करना पड़ा भारी, इंडिगो सहित 3 के विरूद्ध FIR दर्ज

उदयपुर (Udaipur). जिला कलक्टर (District Collector) चेतन देवड़ा के निर्देशानुसार उदयपुर (Udaipur) एयरपोर्ट पर जांच …