हरियाणा में 26 और 27 फरवरी को बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

चंडीगढ़ (Chandigarh) . हरियाणा (Haryana) में एक बार ‎फिर मौसम के ‎मिजाज में ‎प‎रिवर्तन हो सकता है. मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार (Friday) से मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है. बुधवार (Wednesday) को आसमान पर हल्के बादल नजर आए. इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

मौसम विभाग का कहना ‎है ‎कि 26 और 27 फरवरी को बारिश हो सकती है. पहाड़ों पर 24 फरवरी से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो जाएगा. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होने के कारण उत्तराखंड और हिमाचल के पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है. इसका असर मैदानी इलाकों में भी नजर आएगा. इस बीच शहर में 26 और 27 को बारिश हो सकती है. वहीं, चंडीगढ़ (Chandigarh) में बुधवार (Wednesday) क अधिकतम तापमान 29 डिग्री के पास पहुंच गया. इस तरह शहर के तापमान में पांच डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं, न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री रहा. इसमें 4 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. मौसम विभाग का अनुमाना है ‎कि आने वाले 72 घंटों में चंडीगढ़ (Chandigarh) के अलावा पंजाब (Punjab) के साथ हरियाणा (Haryana) में भी मौसम करवट बदलेगा. विभाग के अनुसार पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) में कोहरा दस्तक देगा, जिसकी वजह से दोनों राज्यों में ठंड भी बढ़ सकती है. कोहरे के साथ-साथ इन दोनों राज्यों में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.

मौसम ‎विभाग ने कहा ‎कि शनिवार (Saturday) को भी बारिश का मौसम बना रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहने के आसार हैं. वहीं रविवार (Sunday) को भी हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहने के आसार हैं.

Check Also

मानसिक रुप से परेशान महिला ने फांसी लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

सिरसा . सिरसा जिले में एक महिला ने मानसिक परेशानी के चलते फांसी लगाकर अपनी …