अबू धाबी ओपन के दूसरे दौर में रादुकानु – indias.news

अल रावदाह, 6 फरवरी . ब्रिटेन की एम्मा रादुकानु ने अपने अबू धाबी ओपन अभियान की विजयी शुरुआत करते हुए पहले दौर के मुकाबले में चेक गणराज्य की मैरी बौजकोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से हराया.

चोटों से जूझने के बाद साल की शुरुआत में एक्शन में लौटने के बाद रादुकानु को अपनी लय हासिल करने में कुछ समय लगा. जबकि, मैरी बौजकोवा शुरुआती चरण में अधिक आश्वस्त दिखीं और पहले दो गेम भी अपने नाम किए.

धीरे-धीरे 2021 यूएस ओपन चैंपियन ने कुछ बेहतरीन ड्रॉप-शॉट्स के साथ खेल में पैर जमाना शुरू कर दिया. जो इस बात का संकेत था कि वो धीरे-धीरे अपनी लय हासिल कर रही हैं. जब उन्होंने पहला सेट 4-4 से बराबर किया, तो मुकाबला रोमांचक होने लगा.

रादुकानु ने अगले दो गेम जीतकर पहला सेट जीत लिया और यहां से वो जीत से बस चंद कदम दूर थीं.

दूसरे सेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए रादुकानु ने कुछ बेस्ट शॉट्स खेले जिसका मैरी बौजको के पास कोई जवाब नहीं था.

रादुकानु ने अंत में पूर्व विंबलडन क्वार्टर फाइनलिस्ट बौजकोवा को 1 घंटे और 22 मिनट में हराकर दूसरे दौर में अपना स्थान हासिल किया.

सीज़न के पहले क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने की कोशिश में रादुकानु का अगला मुकाबला नंबर 2 सीड ट्यूनीशिया की ओन्स जाबेउर से होगा.

अरब स्टार जाबेउर का सामना करने की संभावना पर रादुकानु ने कहा, “वह निश्चित रूप से यहां घरेलू पसंदीदा हैं, जो होना भी चाहिए. मैं वास्तव में ओन्स को काफी पसंद करती हूं, वह ऐसी व्यक्ति हैं जिनसे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है.”

वाइल्ड-कार्ड रादुकानु, जो कई सर्जरी के कारण पिछले साल के अंतिम आठ महीने गायब रहने के बाद पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई स्विंग में एक्शन में लौटीं. उन्होंने इस साल अपनी वापसी में अब तक तीन इवेंट खेले हैं और उनमें से प्रत्येक में एक मैच जीता है.

एएमजे/