रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों पर रासुका लगाएं

भोपाल (Bhopal) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध रासुका के तहत कार्यवाही की जाए तथा ऑक्सीजन आपूर्ति के संबंध में गलत अफवाह उड़ाने वालों और भ्रामक जानकारियाँ देने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही हो.

cm-nsa

मुख्यमंत्री (Chief Minister) चौहान ने अपने निवास से कोरोना संक्रमण की स्थिति पर वर्चुअली उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि कोरोना कर्फ्यू के लिए जिस तरह से जनता आगे आई है और सभी ने सहयोग किया है, उससे संक्रमण फैलने की गति कम हुई है.

उन्‍होंने कहा कि जनता के साथ जनता के सहयोग से कोरोना कर्फ्यू को बनाए रखना जरूरी है. हमारा लक्ष्य प्रदेश की जनता को संक्रमण से बचाना है. अतः घर पर ही रहें अनावश्यक बाहर नहीं निकले और संक्रमण की चैन को तोड़े. हमारा लक्ष्य है कि प्रदेश के पॉजिटिव हुए लोगों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले.

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए डीआरडीओ सहित केंद्र सरकार (Central Government)स्तर पर लगातार बातचीत जारी है. ऑक्सीजन की आपूर्ति में हर संभव सहयोग मिल रहा है. कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और इलाज की व्यवस्था के संबंध में मंत्रियों को सौंपे गए दायित्व का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए.

सीएम ने कहा कि लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए योग से निरोग कार्यक्रम और काढ़ा वितरण जैसी गतिविधियाँ आरंभ की जा रही हैं. प्रदेश में टीकाकरण को गति दी जा रही है. वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करना आवश्यक है. एक मई से 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण होगा.


News 2021

Check Also

चीन ने मंगल ग्रह पर अंतरिक्ष यान उतारा

बीजिंग. चीन ने शनिवार (Saturday) को मंगल ग्रह पर अपना अंतरिक्ष यान उतारकर एक बड़ी …