चोट के कारण पंजाब किंग्स के रबाडा स्वदेश लौटे

Photo of author

जोहान्सबर्ग, 15 मई . क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को बताया कि पंजाब किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा सॉफ्ट टिशू इनफेक्शन के पुनर्वास के लिए स्वदेश लौट आये हैं.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज पर उसकी मेडिकल टीम द्वारा कड़ी निगरानी रखी गई है.

धर्मशाला में आरसीबी के खिलाफ आखिरी मैच से चूकने से पहले रबाडा ने पीबीकेएस के लिए सीजन के हर मैच में खेला. 11 मैचों में उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 विकेट लिए.

“प्रोटियाज मेन्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा सॉफ्ट टिशू इनफेक्शन के कारण आईपीएल से स्वदेश वापस लौट आए हैं. 28 वर्षीय खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने पर एक विशेषज्ञ से परामर्श लिया और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है.

हालांकि, दक्षिण अफ्रीका को उम्मीद है कि चोट का असर अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उसकी तैयारियों पर नहीं पड़ेगा.

इसमें कहा गया है, “वेस्टइंडीज और यूएसए में आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए उनकी तैयारी प्रभावित होने की उम्मीद नहीं है.”

28 वर्षीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के तेज आक्रमण का हिस्सा हैं, जिसमें एनरिक नॉर्खिया, गेराल्ड कोएत्जी और मार्को जानसन भी शामिल हैं.

टी20 विश्व कप से पहले, दक्षिण अफ्रीका 23 मई से जमैका के सबीना पार्क, किंग्स्टन में तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा.

दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप के अपने शुरुआती मुकाबले में 3 जून को न्यूयॉर्क में श्रीलंका से भिड़ेगा.

एएमजे/आरआर