पंजाब के राज्यपाल पाकिस्तान के करीबी इलाकों का दौरा करेंगे – indias.news

चंडीगढ़, 12 फरवरी . पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित 20 फरवरी से 23 फरवरी तक पाकिस्तान से सटे इलाकों का दौरा करेंगे. यह घोषणा सोमवार को की गई.

यह पिछले ढाई वर्षों में सीमावर्ती क्षेत्रों की उनकी छठी यात्रा है.

अपनी यात्रा के दौरान राज्यपाल पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर और फाजिल्का के सीमावर्ती जिलों से गुजरेंगे.

राजभवन के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वह अपनी पिछली यात्राओं के बाद हुई प्रगति की समीक्षा करने और हाल के दिनों में सामने आए किसी भी नए मुद्दे के समाधान के लिए केंद्रीय एजेंसियों और राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठकें करेंगे.

इन बैठकों का मुख्य फोकस केंद्रीय और राज्य एजेंसियों के बीच बाधाओं को दूर करने के लिए समन्वय बढ़ाने पर होगा, विशेष रूप से सीमा बुनियादी ढांचे, सुरक्षा, तस्करी और सीमावर्ती क्षेत्रों में मादक पदार्थों की तस्करी के खतरे से निपटने के क्षेत्र में.

राज्यपाल के एजेंडे में ग्राम रक्षा समितियों (वीडीसी) के साथ बातचीत भी शामिल है, जो सीमावर्ती क्षेत्रों में नशीली दवाओं और अन्य सामाजिक बुराइयों से निपटने में सहायक साबित हुई हैं.

बयान में कहा गया है कि इन गतिविधियों का उद्देश्य विभिन्न जन प्रतिनिधियों और प्रेस से जमीनी स्तर की अंतर्दृष्टि और प्रतिक्रिया प्राप्त करना है, जिससे सीमावर्ती क्षेत्रों से संबंधित मुद्दों को केंद्र और राज्य सरकार दोनों स्तरों पर प्रभावी ढंग से संबोधित किया जा सके.

एसजीके/