पंजाब : पटियाला में नशा मुक्ति केंद्र को विस्तार के लिए फंड मिला – indias.news

पटियाला, 4 फरवरी . आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य विक्रमजीत सिंह साहनी ने रविवार को साकेत नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र में 30 से बढ़ाकर 50 बेड करने का ऐलान किया है.

पटियाला में विक्रमजीत सिंह साहनी ने कहा कि इसके अतिरिक्त पुनर्वास प्रयासों को सुविधाजनक बनाने के लिए एक अत्याधुनिक कौशल विकास केंद्र भी स्थापित किया जाएगा.

साहनी ने पटियाला के लिए 5.5 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं की घोषणा करते हुए कहा, ”सरकारी राजिंद्र अस्पताल के नशा मुक्ति केंद्र में कौशल विकास केंद्र स्थापित किया जाएगा.”

साहनी ने रेड क्रॉस भवन की उपेक्षित स्थिति पर भी प्रकाश डाला और इसे उत्कृष्टता के मॉडल कौशल विकास केंद्र में बदलने के लिए लगभग 2 करोड़ रुपये देने का वादा किया.

उन्होंने इमारत का प्रभावी ढंग से उपयोग करने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया, जिसे पिछले प्रशासन द्वारा नजरअंदाज कर दिया गया था.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह और विधायक अजीतपाल सिंह कोहली के साथ साहनी ने कहा कि सामुदायिक बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए पटियाला के शहरी निर्वाचन क्षेत्र में एक सामुदायिक केंद्र के लिए 50 लाख रुपये और पटियाला ग्रामीण क्षेत्र में बाबू सिंह कॉलोनी के विकास के लिए 50 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं.

एफजेड/एसजीके