पुणे के इंजीनियर ने अपने तलाक के लिए मां को जिम्मेदार ठहराते हुए कर दी उसकी हत्या – indias.news

पुणे, 12 फरवरी . पुणे के एक इंजीनियर ने अपने हाल ही में हुए तलाक के लिए अपनी अधेड़ उम्र की मां को जिम्मेदार ठहराते हुए उसका गला काट दिया. खड़की पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी.

यह घटना 10 फरवरी की देर रात आरोपी ज्ञानेश्वर एस.पवार (35) के रेंज हिल्स क्वार्टर में हुई, जो खड़की गोला बारूद फैक्ट्री के दूरसंचार विभाग में इंजीनियर के रूप में कार्यरत है.

उसे अहमदनगर के शिरडी तीर्थ नगर से गिरफ्तार किया गया है, और रिमांड के लिए आज दोपहर खड़की में एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा.

अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, कुछ समय पहले अपनी पत्नी से तलाक लेने के बाद पवार परेशान था, इसलिए खड़की में अकेले रह रहा था और काम कर रहा था.

पिछले हफ्ते, उसने फोन कर अहमदनगर जिले के श्रीरामपुर में रहने वाली 56 वर्षीय अपनी मां गुनफाबाई एस.पवार से मिलने और उनके साथ कुछ समय बिताने का अनुरोध किया और वह तुरंत सहमत हो गईं.

लेकिन आधी रात से ठीक पहले, ज्ञानेश्वर ने एक तेज धार वाले हथियार से मां का गला काट दिया और अपना सामान पैक कर व घर को बंद कर तड़के अपराध स्थल से भाग गया.

एएसआई बी.आर. भालेराव ने कहा, 11 फरवरी को पड़ोसियों ने बंद घर देखा और इसे असामान्य पाते हुए खड़की पुलिस को बुलाया.

जब वे पवार परिवार के घर में दाखिल हुए, तो खड़की पुलिस को गुनफाबाई का शव खून से लथपथ पड़ा हुआ मिला, ज्ञानेश्वर उस जगह से गायब था और किसी को भी उसके ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.

खड़की पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की, तकनीकी-बुद्धिमत्ता को तैनात किया, मुखबिरों को सक्रिय किया, सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया और आखिरकार रविवार की देर रात आरोपी तक पहुंच गई, और उसे अहमदनगर के शिरडी तीर्थ शहर से पकड़ लिया.

भालेराव ने कहा, “आगे की जांच के लिए उसे खादी लाया गया है और आज (12 फरवरी) बाद में यहां मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा.”

आरोपी ने अपने कृत्य को कबूल कर लिया है और संकेत दिया है कि वह उसके प्रति द्वेष रखता था, क्योंकि कथित तौर पर कुछ समय पहले उसके तलाक के लिए वह जिम्मेदार थी.

/