पाक चुनाव में पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार आगे – indias.news

इस्लामाबाद, 11 फरवरी . पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने पाकिस्तान के नेशनल असेंबली में 95 सीटों पर कब्जा कर लिया है. 265 में से 257 निर्वाचन क्षेत्रों के अनौपचारिक परिणाम आ गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, सात निर्वाचन क्षेत्रों के अपुष्ट और अनौपचारिक परिणाम अभी भी आने बाकी हैं, जबकि नेशनल एसेंबली के एक निर्वाचन क्षेत्र का परिणाम रोक दिया गया है.

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज वर्तमान में 78 सीटों के साथ नेशनल असेंबली में दूसरे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी 54 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर है.

मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान ने नेशनल असेंबली में 17 सीटें, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल ने तीन सीटें जीती हैं, जबकि इस्तेखाम-ए-पाकिस्तान पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद ने दो-दो सीटें जीती हैं.

इसके अलावा, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-ज़िया, मजलिस-ए-वहदतुल मुस्लिमीन और बलूचिस्तान नेशनल पार्टी ने एक-एक सीट पर कब्जा किया है.

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक आए अनौपचारिक और अपुष्ट नतीजों में कोई भी पार्टी अकेले दम पर सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है.

देश में 8 फरवरी को मतदान हुआ था.

फ्री एंड फेयर इलेक्शन नेटवर्क (एफएएफईएन) की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, 1.1 मिलियन से अधिक चुनाव अधिकारियों ने इसमें काम किया.

/