PTET परीक्षा 16 सितंबर को जिले के 47 परीक्षा केन्द्रों पर · Indias News

PTET परीक्षा 16 सितंबर को जिले के 47 परीक्षा केन्द्रों पर

उदयपुर (Udaipur). राजकीय डूंगर महाविद्यालय, बीकानेर द्वारा प्रदेश स्तर पर आयोज्य पीटीईटी परीक्षा 16 सितंबर को आयोजित होगी.

सहायक निदेशक कॉलेज शिक्षा एवं परीक्षा समन्वयक डॉ. प्रमिला त्रिपाठी ने बताया कि उदयपुर (Udaipur) जिले में 47 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. जिले में 19 हजार 878 अभ्यर्थी पंजीकृत हें, जिनमे दो वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम हेतु 11 हजार 996 तथा चार वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए 7 हजार 882 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं. उन्होंने बताया कि सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर कोविड-19 (Covid-19) के मानको के अनुसार सरकारी एड्वाइजरी का पालन अनिवार्य होगा. सभी परीक्षार्थी मास्क पहनकर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर सकेंगे. कोरोना से ग्रसित अभ्यर्थी को परीक्षा देने की अनुमति नहीं होगी. परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में पानी की बोतल, प्रवेश पत्र, फोटो आईडी, व पेन के अतिरिक्त कोई अन्य सामाग्री लाने की अनुमति नहीं है.

डॉ. सिंघवी ने बताया कि सुबह की पारी सुबह 9 से 12 बजे तक में चार वर्षीय पाठ्यक्रम एवं दोपहर की पारी में दो वर्षीय पाठ्यक्रम 3 से 6 बजे तक में दो वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षार्थी पीटीईटी की वैबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षार्थी परीक्षा प्रारम्भ होने के एक घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंचेगे और प्रवेश पत्र के अतिरिक्त एक फोटोयुक्त मूल आईडी साथ लेकर आना होगा.

Check Also

PIMS हॉस्पिटल को मिली NABL की मान्यता

उदयपुर (Udaipur). पेसिफिक इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआ) हॉस्पिटल, उमरड़ा  को  नेशनल एक्रेडिटेशन बोर्ड फ़ॉर …