किसानों का विरोध प्रदर्शन : कई मेट्रो स्टेशनों के गेट रहेंगे बंद – indias.news

नई दिल्ली, 13 फरवरी . किसानों के दिल्ली चलो मार्च के आह्वान के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से दिल्ली में मेट्रो स्टेशनों के कुछ गेट बंद हैं, हालांकि स्टेशन चालू हैं.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के एक अधिकारी ने कहा, “राजीव चौक, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन, जनपथ और बाराखंभा रोड के कुछ गेट सुरक्षा निर्देशों के अनुसार बंद कर दिए गए हैं. हालांकि, स्टेशन अभी भी चालू हैं.”

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के प्रवेश और निकास बिंदुओं पर बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम देखा गया है. किसानों के ‘दिल्ली चलो मार्च’ के मद्देनजर दंगा-रोधी उपकरणों से लैस पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने बैरिकेड्स, कंक्रीट ब्लॉक, लोहे की कीलें और कंटेनरों की दीवारों की कई परतें लगा दी हैं.

किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोकने के लिए, टिकरी, सिंघू और गाज़ीपुर सहित दिल्ली की सीमाओं पर अर्धसैनिक बलों के साथ पुलिस को तैनात किया गया है.

दिल्ली पुलिस ने एहतियात के तौर पर सोमवार को पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी है. दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने किसान विरोध प्रदर्शन के बीच कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अगले 30 दिनों के लिए ये निर्देश जारी किए.

अर्धसैनिक बलों की 64 और हरियाणा पुलिस की 50 कंपनियों सहित कुल 114 कंपनियां विभिन्न जिलों में तैनात की गई हैं. दंगा-रोधी उपकरणों से लैस ये इकाइयां सीमावर्ती इलाकों और संवेदनशील जिलों में तैनात हैं.

/