राजस्थान हाउसिंग बोर्ड में प्रोजेक्ट मैनेजर एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

जयपुर (jaipur) . सरकार भ्रष्टाचार मुक्त शासन प्रणाली देने की बात कहते हुए नहीं थकती है मगर भ्रष्टाचारी सरकार की बात को इस कान सुनते है और दूसरे कान निकाल देते है राजस्थान (Rajasthan)में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो करीब करीब प्रतिदिन एक दो भ्रष्टाचारियों को पकडने में कामयाब हो रहा है आज राजस्थान (Rajasthan)हाउसिंग बोर्ड में प्रोजेक्ट मैनेजर को एक लाख की रिश्वत लेते हुए भ्रष्टाचार ब्यूरो गिरफ्तार किया है.

ठेकेदार ने एसीबी में शिकायत दी कि विजय कुमार टेक्निकल बिड पास करने की एवज में रिश्वत मांग रहा है भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जयपुर (jaipur)देहात टीम ने शिकायत का सत्यापन कराया तो रिश्वत मांगने की बात सामने आई. इसके बाद एसीबी ने जाल बिछाया और और आज हाउसिंग बोर्ड में इलेक्ट्रिक ब्रांच में पद स्थापित प्रोजेक्ट इंजीनियर विजय कुमार रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ लिया. एसीबी ने हाउसिंग बोर्ड के कमरा नंबर 312 में जहां विजय कुमार का कार्यालय में कार्रवाई की पुलिस (Police) इंस्पेक्टर नीरज भारद्वाज ने बताया कि ठेकेदार ने प्रताप नगर में बंद रहे कोचिंग हब में इलेक्ट्रिक का ठेका लेने के लिए एक फाइल हाउसिंग बोर्ड पर लगाई थी प्रोजेक्ट इंजीनियर विजय कुमार फाइल पास करने की एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी.

एसीबी ने शिकायत का सत्यापन किया और आज ट्रेप रचा. विजय कुमार ने परिवादी ठेकेदार से रिश्वत की राशि फाइल में रखवाई. इधर संकेत मिलते ही सीआई नीरज भारद्वाज के नेतृत्व में टीम ने ट्रैप कार्रवाई कर रिश्वत की राशि जब्त कर ली इस दौरान विजय कुमार ने एसीबी टीम से कहा था कि आप देरी से आये हो. इस मामले में और भी अधिकारियों की भूमिका है इसकी जांच की जा रही है कोचिंग हब में इलेक्ट्रिकल ठेका लेने के लिए पांच ठेकेदारों ने फाइल लगाई थी. इसमें ठेकेदारों से भी पूछताछ की जाएगी कि उनसे भी पैसा मांगा गया या नहीं एसीबी की कार्रवाई को देखते हुए ऑफिस में मौजूद स्टाफ अपनी अपनी सीटें छोडक़र भाग निकला.

2021-03-20
Previous कोरोना की दूसरी लहर को लेकर चिंतित सीएम गहलोत
Next ऑक्सीजन प्लांट, टेस्टिंग लैब जैसी सुविधाओं को दुरूस्त करें-सीएम

Check Also

कक्षा 4 की छात्रा के साथ दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

फर्रुखाबाद . कोतवाली फर्रुखाबाद क्षेत्र स्थित एक गाँव निवासी एक कक्षा 4 की 13 वर्षीय …

Exit mobile version