प्रियंका गांधी का भाजपा पर बड़ा हमला, बोलीं – ‘कांग्रेस पर क्यों अटके हैं, अपने घोषणापत्र के बारे में बताएं’

Photo of author

रायबरेली, 10 मई . कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने भाजपा पर सवाल उठाते हुए कहा कि सत्ताधारी पार्टी अपने घोषणापत्र के बारे में बताए, कांग्रेस पर क्यों अटकी हुई है.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रियंका गांधी रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर लगातार प्रचार-प्रसार कर रही हैं. इस दौरान वह लोगों ने अपनी पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रही हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को उन्होंने कई जगहों पर नुक्कड़ सभाएं कीं. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र पर भाजपा नेताओं की ओर से किए जा रहे हमलों पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

उन्होंने कहा कि भाजपा अपने घोषणा पर बात क्यों नहीं करती. हमारे मेनिफेस्टो में जो मुद्दे नहीं हैं, उन पर बात की जा रही है. इन लोगों ने 10 साल में जो काम किया है, उसको लेकर चुनावी मैदान में क्यों नहीं जा रहे हैं. भाजपा और उनके नेता कहते हैं कि भाजपा ने 10 साल में इतना काम किया है, जितना कांग्रेस 70 साल में भी नहीं कर पाई, अगर ऐसा है तो वह अपना काम गिनाएं.

उन्होंने कहा, “हम भगवान के नाम पर कसम नहीं दिलवाते कि आप हमें वोट दो. हम झूठे वादे नहीं करते कि 13 रुपये में चीनी देंगे, 15 लाख रुपये बैंक खाते में देंगे. पहले राजनीति देश सेवा और समर्पण के लिए की जाती थी. आज विधायकों को खरीदकर की जा रही है. भाजपा के लोग महंगाई कम करने पर बात नहीं करते, इस पर बात नहीं करते हैं कि युवाओं को रोजगार कैसे देंगे.”

प्रियंका ने कहा, “भाजपा के लोग वोट के लिए कसम दिलाते हैं. हम रायबरेली में भैया के लिए और अमेठी में शर्मा जी के लिए वोट मांग रहे हैं. कसम नहीं दिला रहे हैं कि हमें वोट दो. भगवान भी चाहते हैं कि आप जागरूक बनें, हम झूठे वादे नहीं करते.”

उन्होंने कहा कि संविधान बदलने की बात किस पार्टी के उम्मीदवार ने की है, यह सबको पता है. संविधान हमें अधिकार देता है, आंदोलन करने की ताकत देता है, इसलिए इसे बचाना बहुत जरूरी है.

विकेटी/पीएसके