हर्बल टी से कोरोना वायरस खत्म करने का दावा, मेडागास्कर के राष्ट्रपति ने किया हर्बल इलाज लांच · Indias News

हर्बल टी से कोरोना वायरस खत्म करने का दावा, मेडागास्कर के राष्ट्रपति ने किया हर्बल इलाज लांच


अंतानानारिवो(मेडागास्कर) . मेडागास्कर के राष्ट्रपति एंड्री राजोएलिना ने आधिकारिक रूप से कोरोना (Corona virus) का हर्बल इलाज लॉन्च किया है. उनका दावा है कि यह नोवेल कोरोना (Corona virus) की रोकथाम कर सकता है और इलाज भी. राष्ट्रपति ने अपने मंत्रियों, राजनयिकों और पत्रकारों को मालागासी इंस्टिट्यूट ऑफ अपलाइड रिसर्च (आईएमआरए) में संबोधित करते हुए कहा, ‘टेस्ट कर लिए गए हैं- इस ट्रीटमेंट से दो लोगों का इलाज किया जा चुका है.’

उन्होंने कहा, ‘हर्बल टी सात दिनों के भीतर परिणाम दिखाने लगता है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘सबसे पहले मैं इसे आपके सामने पीउंगा, यह दिखाने के लिए कि प्रॉडक्ट इलाज करता है, मारता नहीं है.’ इस ड्रिंक को कोविड-ऑर्गेनिक्स नाम दिया गया है. इसे आर्टेमिसिया नाम के प्लांट से तैयार किया गया है जो कि मलेरिया के इलाज में अपनी क्षमता साबित करत चुका है. हर्बल टी बनाने के लिए और भी स्थानीय जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है.

उधर, आईएमआरए के महानिदेशक डॉक्टर (doctor) चार्ल्स ने कहा, ‘कोविड-ऑर्गेनिक्स का इस्तेमाल प्रोफिलैक्सिस के रूप में होगा, जो कि रोकथाम के लिए है, लेकिन इसके क्लीनिकल टेस्ट ने दिखाया है कि यह सुधारात्मक इलाज में भी प्रभावी है.’ इस देश में अब तक 121 केस दर्ज किए गए हैं लेकिन अब तक किसी की मौत नहीं हुई है. हालांकि,आईएमआरए के इस कार्यक्रम में डब्ल्यूएचओ की तरफ से कोई शामिल नहीं हुआ.

उधर, यूएस सेंटर फॉर डिजिज कंट्रोल (सीडीसी) ने हर्बल दवाई और टी का हवाला देते हुए कहा, ‘इसका कोई भी वैज्ञानिक सबूत नहीं है इस तरह के वैकल्पिक इलाज कोविड19 की रोकथाम कर सकते हैं या मरीज का इलाज कर सकते हैं. वास्तव में, इनमे से कुछ सुरक्षित भी नहीं हैं.’ मालूम हो ‎कि दुनियाभर में कई वैज्ञानिक कभी ब्लड प्लाज्मा तो कभी बीसीजी के वैक्सीन में कोरोना का इलाज ढूंढ रहे हैं लेकिन उन्हें अब तक इस कोशिश का कोई सफल नतीजा नहीं मिला है.

Check Also

डीएम व एसपी के द्वारा प्रवासी मजदूर के वापसी को लेकर एसडीएम चायल व सिराथू को दिये आवश्यक निर्देश

*डी एम व एस पी द्वारा जनपद में अवैध खनन के रोकथाम के लिये उदयन …