पीपीपी नेता गिलानी ने एमक्यूएम से सीनेट अध्यक्ष चुनाव में मांगा समर्थन

इस्लामाबाद . पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता और युसूफ रज़ा गिलानी ने देश के आगामी सीनेट अध्यक्ष चुनाव में समर्थन को लेकर मुत्तहिदा कौमी आंदोलन (एमक्यूएम) नेताओं से मुलाकात की और आगामी सीनेट अध्यक्ष चुनाव में समर्थन का आह्वान किया.

मीडिया (Media) की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट में सीनेट के 12 मार्च को होने वाले अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए एक उम्मीदवार की घोषणा करना बाकी है और गिलानी संभवतः विपक्ष की ओर से अध्यक्ष पद के लिए खड़े होंगे. बता दें कि एमक्यूएम ने अपनी पार्टी के सदस्यों में से एक के पद ग्रहण करने की इच्छा व्यक्त की है.

गिलानी ने शनिवार (Saturday) को अपने प्रधानमंत्रित्व काल के दौरान कहा कि एमक्यूएम बहुत सहयोगी था.कि पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) ने पिछले दिनों मुत्तहिदा कौमी आंदोलन (एमक्यूएम) के साथ बहुत काम किया है. सीनेट चुनावों के दौरान, उन्होंने अनौपचारिक परिणामों के अनुसार, इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता हफीज शेख को 169 से 164 मतों से हराया था. नतीजा यह हुआ कि उनकी पार्टी और उसके सहयोगी नेशनल असेंबली को नियंत्रित करने के लिए खान के पीटीआई के लिए एक झटका के रूप में आया, और इसका निहितार्थ यह है कि कुछ सदस्यों या सहयोगियों ने गुप्त मतदान द्वारा मतदान किया हो सकता है.

Check Also

पांचवीं बार बनीं जन प्रतिनिधि रीना त्रिवेदी

रामनगर बाराबंकी.  एक महिला पच्चीस साल से जनप्रतिनिधि बनी हुई हैं. इस बार  भी जब …