रोनाल्डो की हैट्रिक से पुर्तगाल ने लक्समबर्ग को 5-0 से हराया

लीमा . स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक से पुर्तगाल टीम ने कतर में अगले साल होने वाले फीफा विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर्स में आसान जीत हासिल की है. इससे रोनाल्डो के कुल गोल की संख्या बढ़कर 115 पर पहुंच गयी है. रोनाल्डो के गोल से पुर्तगाल ने लक्समबर्ग को 5-0 से हराया. रोनाल्डो की यह पुर्तगाल की तरफ से 10वीं हैट्रिक है.

रोनाल्डो ने आठवें और 13वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किये और 87वें मिनट में हैट्रिक बनायी. वहीं पुर्तगाल की ओर से अन्य दो गोल ब्रूनो फर्नाडिस और जोओ पालिन्हा ने किये. इस जीत के बाद भी पुर्तगाल ग्रुप ए में सर्बिया से पीछे है हालांकि उसने एक मैच कम खेला है. वहीं सर्बिया ने एक अन्य मैच में अजरबेजान को 3-1 से हराया. प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली टीम विश्व कप के लिये सीधे विश्वकप के लिए क्वालीफाई करेगी जबकि दूसरे स्थान की टीम प्लेऑफ में खेलेगी.
एक अन्य मैच में डेनमार्क ने एक और जीत से ही टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की कर ली है.

इसी के साथ ही डेनमार्क यूरोपीय देशों में विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने वाला दूसरा देश बन गया है. उसने कोपेनहेगेन में खेले गये इस मैच में जोकिम मेहले के दूसरे हाफ में किये गये गोल की सहायता से ऑस्ट्रिया को 1-0 से हराया. डेनमार्क की यह लगातार आठवीं जीत है जिससे उसने ग्रुप एफ में अपना शीर्ष स्थान तय किया. वहीं जर्मनी यूरोप से क्वालीफाई करने वाला पहला देश था. डेनमार्क ने दूसरे नंबर की टीम स्कॉटलैंड पर सात अंक की अजेय बढ़त हासिल की है.

Check Also

नस्लवाद विरोधी मुहिम के लिए घुटने के बल बैठने तैयार हैं : वार्नर

दुबई . ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा है कि नस्लवाद के खिलाफ …