जिंदा हैं पूनम पांडे, वीडियो शेयर कर बोलीं, ‘मैंने मौत का नाटक किया…’ – indias.news

मुंबई, 3 फरवरी . अपनी मौत की फर्जी खबरों के सुर्खियों में आने के बाद, कंट्रोवर्शियल एक्ट्रेस पूनम पांडे सामने आईं और कहा कि वह जिंदा हैं. ये सब उन्होंने सर्वाइकल कैंसर के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए किया था.

पूनम ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया और बताया कि इसकी जरुरत क्यों है.

वीडियो को शुरू करते हुए पूनम ने कहा, ”सभी को नमस्कार, मैं पूनम हूं. मैं उन सभी से माफी मांगती हूं, जिन्हें मैंने हर्ट किया. मेरा मकसद सिर्फ सभी को एक ऐसी चर्चा पर ले जाना है, जिसके बारे में हम ज्यादा बात नहीं करते और वो है सर्वाइकल कैंसर.”

“हां… मैंने अपनी मौत का नाटक किया.”

उन्होंने आगे कहा, “जानती हूं कि यह बहुत ज्यादा है. पर, ऐसा करने के बाद अचानक से ही हम सभी सर्वाइकल कैंसर पर बात करने लगे हैं. इस बीमारी पर चर्चा होना जरूरी था और मुझे गर्व है कि जो मुझे अपनी मौत की खबर से हासिल करना था, वो मैंने किया.”

पूनम ने एक और वीडियो शेयर किया और इसे कैप्शन दिया, ”मैं आप सभी के साथ कुछ महत्वपूर्ण बातें साझा करना चाहती हूं – मैं जिंदा हूं. मेरी मौत सर्वाइकल कैंसर की वजह से नहीं हुई है. दुर्भाग्य से मैं ये बात उन हजारों महिलाओं के लिए नहीं कह सकती, जिन्होंने सर्वाइकल कैंसर से अपनी जिंदगी खोई है. मैं आपको यही बताना चाहती हूं कि सर्वाइकल कैंसर दूसरे कैंसर की तरह नहीं है, इसे रोका जा सकता है.”

”आपको सिर्फ अपना टेस्ट करवाना है और एचपीवी वैक्सीन लेना है. हम यह सब कर सकते हैं ताकि इस बीमारी के चलते किसी और को अपनी जान ना गंवानी पड़े.”

पूनम ने फिल्म ‘नशा’, ‘जीएसटी- गलती सिर्फ तुम्हारी’ (2017) और कुछ अन्य फिल्मों और टीवी शो में काम किया.

2011 में, उन्होंने उस साल क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कपड़े उतारने की बात कहकर सुर्खियां बटोरीं.

पीके/एबीएम