दिल्ली की हवा में बढ़ा प्रदूषण दो दिन छा सकता है हल्का कोहरा


नई दिल्ली (New Delhi) . राजधानी में शनिवार (Saturday) को वायु गुणवत्ता सूचकांक 171 अंक था. आसपास के राज्यों में पराली जलाने और वायु प्रदूषण से यह बढ़ गया है. पिछले हफ्ते तक यह करीब 100 या इससे नीचे दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के मुताबिक 10 और 11 अक्टूबर को तड़के हल्का कोहरा रहने की संभावना है. वहीं 13 अक्टूबर के बाद से अधिकतम तापमान में सामान्य से दो डिग्री की गिरावट आ सकती है. अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक रहने के आसार हैं.

शनिवार (Saturday) को उमस 86 फीसदी रही. दिनभर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक रहा. रविवार (Sunday) को भी अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 12 अक्टूबर को दिल्ली में कहीं-कहीं बादल छाए रहेंगे. हालांकि बारिश होने की संभावना नहीं है. वहीं, 13 से 15 अक्टूबर के बीच तापमान कम होने के आसार हैं.

इस दौरान आसमान बिल्कुल साफ रहने का अनुमान है. तेज धूप निकली, जिसकी वजह से लोगों को उमस का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन लोगों को तेज धूप और उमस झेलनी पड़ सकती है. वहीं सुबह के समय ठंडक देखी जाएगी. धीरे-धीरे तापमान में गिरावट होगी. अगले कुछ दिन तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री कम रहने के आसार हैं.

Check Also

‘देश अंगूठाछाप मोदी के कारण कष्‍ट झेल रहा है’ – कर्नाटक कांग्रेस के बयान पर बवाल

बेंगलुरू (Bengaluru) . कर्नाटक (Karnataka) में दो सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के पहले …