कोलकाता में अपहरण किए गए व्यापारी को पुलिस ने बचाया, तीन बदमाश गिरफ्तार – indias.news

कोलकाता, 3 फरवरी . कोलकाता के दक्षिणी बाहरी इलाके में एक रेस्तरां के सामने भीड़-भाड़ वाली जगह से शुक्रवार रात को पुलिस बनकर बदमाशों के एक समूह ने बंदूक की नोंक पर एक व्यापारी का अपहरण कर लिया था. पुलिस ने शनिवार को व्यापारी को बचा लिया.

पुलिस ने पांच में से तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. जिनकी पहचान बिप्लब पात्रा (33), अशोक माजी (46) और अरुणांगशु दास (42) के रूप में की गई है.

पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने व्यवसायी नीतीश शॉ (22) का अपहरण एक बड़ी प्लानिंग के तहत किया था. पांच बदमाशों का एक समूह एसयूवी के साथ रेस्तरां के सामने व्यापारी का इंतजार कर रहा था. उनके वाहन के सामने की विंडस्क्रीन पर पुलिस का स्टिकर लगा था.

पुलिस ने आगे बताया कि जैसे ही व्यवसायी रेस्तरां से बाहर आया, तुरंत उसे बदमाशों ने घेर लिया और बंदूक की नोंक पर एसयूवी में जबरदस्ती ले गए. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. फुटेज में वाहन पर लगा पुलिस का स्टिकर भी दिखाई दिया.

सिटी पुलिस अधिकारी ने कहा कि इससे पहले कि घटना को देख रहे लोग किसी भी तरह की प्रतिक्रिया दे सकें, पूरा ऑपरेशन कुछ ही मिनटों में पूरा कर लिया गया. अधिकारी ने कहा, ”अपहरण के तुरंत बाद, अपहृत व्यवसायी के परिवार के सदस्यों को 20 लाख रुपये की फिरौती के लिए फोन आए.”

उन्होंने कहा कि पुलिस ने जल्द से जल्द जांच शुरू की और तीन टीमें बनाईं. अधिकारी ने कहा, “शनिवार सुबह, हम एसयूवी को ट्रैक करने और अपहृत व्यवसायी को बचाने में कामयाब रहे. इसके अलावा तीन अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया गया.”

एफजेड/एबीएम