पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे, बंगाल में विपक्ष पर बरसे अमित शाह

Photo of author

हुगली, 15 मई . केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे.

अमित शाह ने कहा, “ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि आर्टिकल 370 को मत हटाओ. मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं, तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी. यह नरेंद्र मोदी का शासन है. 5 साल हो गए खून की नदियां छोड़ो, किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है. नरेंद्र मोदी ने आर्टिकल 370 को हटाकर पूरे कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ जोड़ दिया. जब इंडी गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़ताल होती थीं. आज पाक अधिकृत कश्मीर में हड़ताल होती है, पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पीओके में आजादी वाली नारेबाजी होती है. पहले कश्मीर में पत्थरबाजी होती थी, आज पीओके में पत्थरबाजी होती है.”

अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 2 करोड़ 11 लाख पर्यटकों ने कश्मीर आकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है और पाक अधिकृत कश्मीर में आटे के भाव ने रिकॉर्ड बना दिया है. लेकिन, मणिशंकर अय्यर और फारूक अब्दुल्ला देश को डराने का काम कर रहे हैं कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, पीओके की बात मत करो. मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे.

उन्होंने आगे राज्य की तृणमूल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं. मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे. लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया. उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए. जबकि पीएम मोदी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया. लेकिन ये पैसा आप तक नहीं पहुंचा. क्योंकि ये 9 लाख करोड़ गुंडे खा गए.

एसके/