कोलकाता में पीएम भरेंगे हुंकार तो सिलीगुड़ी में दीदी करेंगी वार

कोलकाता (Kolkata) . बंगाल में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) का सुपर संडे होने जा रहा है. चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद आज पीएम मोदी कोलकाता (Kolkata) के ब्रिगेड परेड मैदान में रैली है, वहीं पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (Chief Minister) ममता बनर्जी एलपीजी सिलेंडरों सहित ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में सिलीगुड़ी में ‘पदयात्रा’ का नेतृत्व करेंगी. बनर्जी ने शनिवार (Saturday) को कोलकाता (Kolkata) से यहां आने के बाद कहा कि हजारों लोग, विशेषकर महिलाएं, दार्जीलिंग में दोपहर 1 बजे विरोध मार्च में शामिल होने के लिए इकट्ठा होंगी. पीएम मोदी की यह रैली दोपहर 2 बजे होगी. 1.20 बजे पीएम मोदी कोलकाता (Kolkata) पहुंचेंगे. रैली खत्म करने के बाद पीएम मोदी शाम को 6.15 बजे दिल्ली वापस लौट आएंगे.

पीएम मोदी की इस रैली को इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि इसमें बॉलीवुड (Bollywood) के स्टार मिथुन चक्रवर्ती के भी शामिल होंगे. भाजपा नेता विजयवर्गीय ने पुष्टि की है कि कोलाकाता में पीएम मोदी की रैली के दौरान बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती मौजूद रहेंगे. हालांकि, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मिथुन चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. बता दें कि बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में वोटिंग शुरू है और 2 मई को नतीजे आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की रैली को भगवा दल की ओर से इस साल फरवरी में शुरू की गई ‘परिवर्तन यात्रा’ का समापन कार्यक्रम माना जा रहा है.

भाजपा के एक नेता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ब्रिगेड परेड मैदान में रैली के साथ ही चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे.’ राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तारीखों के ऐलान के बाद रविवार (Sunday) को होने वाली रैली पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भाजपा का पहला बड़ा कार्यक्रम होगा. भाजपा ने इस रैली को सफल बनाने के लिए भारी भीड़ जुटाने की योजना बनाई है. पदयात्रा से एक दिन पहले ममता बनर्जी ने यह दावा करते हुए कहा कि एलपीज सिलेंडर जल्द ही आम आदमी की पहुंच से बाहर होंगे, सीएम ने कहा, हमें अपनी आवाज सुनाने के लिए बड़े पैमाने पर प्रदर्शन आयोजित करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि रैली में भाग लेने वालों में से कई खाली एलपीजी सिलेंडरों को विरोध को चिह्नित करने के लिए ले जाएंगे.

Check Also

उत्तर प्रदेश में बेहद घातक ली 187 और जानें

लखनऊ (Lucknow) . वैश्विक महामारी (Epidemic) की सेकेंड स्ट्रेन का कहर महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद …