काशी में पीएम मोदी का भव्य रोड शो, चारों तरफ गूंज रहा घंट-घड़ियाल

Photo of author

वाराणसी, 13 मई . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन से पहले सोमवार को काशी में भव्य रोड शो किया. पीएम मोदी के रोड शो में भारी संख्या में लोग मौजूद रहे. रोड शो के मार्ग पर जगह-जगह विभिन्न समाज के मंच स्वागत के लिए सजाए गए. हर तरफ शंख और शहनाई गूंज रही है.

उनका स्वागत करने के लिए मुस्लिम महिलाएं भी आगे आईं. पीएम मोदी के रोड शो को देखने के लिए छोटे-छोटे बच्चे भी सड़क किनारे खड़े दिखे. जो बच्चे बैरिकेडिंग से देख नहीं पा रहे थे, उन्हें परिजनों ने गोद में उठाकर पीएम मोदी के काफिले को दिखाया.

पीएम मोदी के रोड शो का संचालन महिलाएं कर रही हैं. पांच हजार से ज्यादा महिलाएं उनके स्वागत के लिए आगे आगे चल रही थी. बनारस की मुस्लिम महिलाएं भी पीएम मोदी के स्वागत के लिए आगे आईं. उनका कहना है कि जैसे बारात का स्वागत किया जाता है, ठीक वैसे कल रात से पीएम मोदी के स्वागत की तैयारी कर रहे हैं. हम मोदी जी के स्वागत के लिए फूल माला लेकर उनका इंतजार कर रहे हैं.

पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहे. पीएम मोदी खुले वाहन में सवार होकर रोड शो के लिए निकले. इस दौरान उन्होंने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

वाराणसी के गोदौलिया चौराहे पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. यादव समाज की ओर से कलाकारों ने मयूर नृत्य की प्रस्तुति दी. पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने का दावा करने वाली हिमांगी सखी भी रोड शो में पहुंची.

पीएम मोदी का रोड शो भगवामय दिख रहा है. चारों तरफ लोग भगवा रंग पहने हुए दिख रहे हैं. काशी वासियों में रोड शो को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है.

पीएम मोदी के स्वागत के लिए बनाए गए मंच पर चढ़कर लोग हर-हर मोदी के नारे लगा रहे हैं. रोड शो मार्ग पर लोग प्रधानमंत्री मोदी की एक झलक देखने के लिए व्याकुल दिखे. घर की छतों और बरामदों से महिलाएं, बच्चे और कहीं-कहीं बुजुर्ग भी पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए टकटकी लगाए हुए हैं. युवा वर्ग जहां है, वहीं से पीएम मोदी के साथ सेल्फी ले रहा है. फेसबुक सहित सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्मों पर रोड शो को लाइव भी किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को काशी पहुंचे. उन्होंने रोड शो की शुरुआत बीएचयू गेट पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शाम 5 बजे की.

विकेटी/एबीएम