पीएम मोदी आज झाबुआ में, मध्य प्रदेश को मिलेगी कई सौगातें – indias.news

भोपाल, 11 फरवरी . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को मध्य प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे. प्रधानमंत्री जनजाति बाहुल्य जिले झाबुआ में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के अन्य हिस्सों के साथ जनजातीय वर्ग के लोगों को कई सौगातें देने वाले हैं.

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से इंदौर आएंगे. दोपहर इंदौर से हेलीकॉप्टर द्वारा झाबुआ पहुंचेंगे.

प्रधानमंत्री 12ः40 बजे झाबुआ से 7,550 करोड़ की सड़क, रेल, बिजली और जल क्षेत्र से संबंधित 22 विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण कर करेंगे. वे जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा उपस्थित रहेंगे.

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी खरगोन के क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय, की आधारशिला रखेंगे. करीब 170 करोड़ रुपये की लागत से विकसित होने वाला यह विश्वविद्यालय छात्रों के समग्र विकास के लिए विश्वस्तरीय अवसंरचना प्रदान करेगा.

इसके अलावा प्रधानमंत्री झाबुआ में सीएम राइज स्कूल का शिलान्यास करने के साथ स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को 1.75 लाख अधिकार अभिलेख पत्रक वितरित करेंगे.

‘प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना’ के अंतर्गत 559 गांवों के लिए 55.9 करोड़ रुपये जारी करेंगे. विशेष पिछड़ी जनजातियों की लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान योजना की मासिक किस्त का वितरण करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेयजल की तलवाड़ा परियोजना के साथ अटल कायाकल्प और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) 2.0 के तहत 14 शहरी जलापूर्ति योजनाओं के साथ झाबुआ की 50 ग्राम पंचायतों के लिए नल जल योजना राष्ट्र को समर्पित करने के साथ रतलाम रेलवे स्टेशन और मेघनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे.

इंदौर-देवास-उज्जैन सी केबिन रेलवे लाइन के दोहरीकरण की परियोजनाएं, इटारसी-यार्ड रीमॉडलिंग के साथ उत्तर-दक्षिण ग्रेड सेपरेटर तथा बरखेड़ा-बुदनी-इटारसी को जोड़ने वाली तीसरी लाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

इसके साथ ही मध्यप्रदेश में 3275 करोड़ से अधिक की कई सड़क विकास परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

एसएनपी/