पीएम मोदी बोले- भाजपा सरकार का डबल इंजन नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा


ऋषिकेश . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार देशो को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी. पीएम गुरुवार (Thursday) को ऋषिकेश में 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पीएम केयर्स के तहत स्थापित 35 प्रेशर स्विंग ऐड्सॉर्प्शन (पीएसए) ऑक्सीजन प्लांट राष्ट्र को समर्पित किया. मुख्यमंत्री (Chief Minister) पुष्कर सिंह धामी ने एम्स ऋषिकेश में पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि आज से 20 वर्ष पूर्व गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) के रूप में मुझे नई जिम्मेदारी मिली थी. सरकार के मुखिया के तौर पर पहले मुख्यमंत्री (Chief Minister) और फिर देश के लोगों के आशीर्वाद से देश के प्रधानमंत्री पद पर पहुंचने की कल्पना मैंने कभी नहीं की थी.

पीएम मोदी ने कहा कि 100 साल के इस सबसे बड़े संकट का सामना हम भारतीय जिस बहादुरी से कर रहे हैं, उसे दुनिया बारीकी से देख रही है. कोरोना से लड़ाई के लिए इतने कम समय में भारत ने जो सुविधाएं तैयार कीं, वो हमारे देश के सामर्थ्य को दिखाता है. ये हर भारतवासी के लिए गर्व की बात है कि कोरोना वैक्सीन की 93 करोड़ डोज़ लगाई जा चुकी है. बहुत जल्द हम 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि चारधाम को जोड़ने वाली ऑल वेदर रोड पर तेज़ी से काम चल रहा है, चारधाम परियोजना देश और दुनिया से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बहुत बड़ी सुविधा तो बना ही रही है, साथ ही गढ़वाल और कुमाऊं के चुनौतीपूर्ण क्षेत्रों को भी आपस में जोड़ रही है. देवभूमि को दशकों की उपेक्षा से निकालने का बहुत ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं. बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर बनने के बाद वीरान पड़े गांव, फिर से आबाद होने लगे हैं.

Check Also

एक्ट्रेस से ड्रग्स को लेकर बात कर रहे थे आर्यन

मुंबई (Mumbai) . ड्रग्स केस में बॉलीवुड (Bollywood) के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन …