विपक्ष को अपनी सरकार के तीसरे कार्यकाल का विजन दे गए पीएम मोदी, बता दिया क्यों होगी सत्ता में वापसी – indias.news

नई दिल्ली, 5 फरवरी . संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी पर जमकर प्रहार किया. पीएम मोदी ने जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के 15 अगस्त को लाल किले से दिए भाषण का जिक्र करते हुए कांग्रेस को निशाने पर लिया.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने परिवारवाद को लेकर भी जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस की जो मानसिकता है, जिसका देश को बहुत नुकसान हुआ है. कांग्रेस ने देश के सामर्थ्य पर कभी विश्वास नहीं किया, वो अपने आप को शासक मानते रहे और जनता-जनार्दन को कमतर आंकते गए.

उन्होंने आगे सदन में कहा कि कांग्रेस का विश्वास हमेशा एक परिवार पर रहा है. एक परिवार के आगे न कुछ सोच सकते हैं और न ही कुछ देख सकते हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी सदन में विश्वास से भरे दिखे और उन्होंने सबके सामने बता दिया कि उन्होंने अपने दोनों कार्यकाल में सरकार के लिए क्या विजन बनाया था और उनका अगला कार्यकाल किस विजन के साथ शुरू होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि हमने अपने पहले कार्यकाल में यूपीए के समय के जो गड्ढे थे, उस गड्ढे को भरने में काफी समय और शक्ति लगाई. हमने अपने दूसरे कार्यकाल में नए भारत की नींव रखी और तीसरे कार्यकाल में हम विकसित भारत के निर्माण को नई गति देंगे.

उन्होंने आगे कहा कि अब हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल भी बहुत दूर नहीं है. ज्यादा से ज्यादा 100-125 दिन बाकी हैं और पूरा देश कह रहा है… अबकी बार 400 पार. 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को तो 400 पार सीटें मिलेंगी ही… लेकिन देश, भाजपा को 370 सीटें अवश्य देगा. हमारा तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसलों का होगा… मैंने लाल किले से कहा था और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समय भी दोहराया था कि देश को अगले हजार वर्षों तक समृद्ध और सिद्धि के शिखर पर देखना चाहता हूं. तीसरा कार्यकाल अगले 100 वर्षों के लिए एक मजबूत नींव रखने का कार्यकाल होगा.

जीकेटी/एबीएम