फ्लाइट में दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले, खिलाड़ियों को 14 दिन पृथकवास में रहना होगा

मेलबर्न . आस्ट्रेलियाई ओपन के लिए लॉस एजिलिस से खिलाड़ियों, कोचों और अधिकारियों को लेकर पहुंची चार्टर्ड फ्लाइट में दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं. संक्रमितों में हवाई चालक दल का एक सदस्य और एक यात्री शामिल है जो खिलाड़ी नहीं है. इसके बावजूद अब इस उड़ान में मौजूद सारे यात्री 14 दिन होटल (Hotel) के कमरों से बाहर नहीं निकल सकते है.

विक्टोरिया प्रांत के स्वास्थ्य विभाग ने कहा, हवाई चालक दल का सदस्य और आस्ट्रेलियाई ओपन का प्रतिभागी (जो खिलाड़ी नहीं है) कोरोना जांच में पॉजिटिव मिले हैं. इसमें कहा गया, बाकी सभी 66 सहयात्रियों (Passengers) को करीबी संपर्क में आया माना जा रहा है. ये अब पृथकवास छोड़कर अभ्यास नहीं सकते है. बाकी सभी चालक दल के सदस्य नेगेटिव आए हैं और अपने अपने शहर बिना यात्रियों (Passengers) के जाने की अनुमति मिल गई है. आस्ट्रेलियाई ओपन के टूर्नामेंट निदेशक क्रेग टिले ने कहा कि उड़ान में मौजूद 24 खिलाड़ी 14 दिन तक होटल (Hotel) के अपने कमरे में रहना होगा, जब तक उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती.

इस उड़ान में दो बार की चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका और केइ निशिकोरि भी शामिल थे. आस्ट्रेलिया ओपन आठ फरवरी से शुरू होना है. कोरोना के कारण सत्र का पहला ग्रैंडस्लैम तीन सप्ताह की देरी से शुरू होगा. अखबार के अनुसार सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को ईमेल भेज दिये गए हैं कि उन्हें अपने होटल (Hotel) के कमरों में ही रहना होगा. इसके मायने हैं कि वे अभ्यास के लिए नहीं निकल सकते हैं, और हर खिलाड़ी के कमरे में व्यायाम के लिए रखी गई बाइक पर ही वर्जिश करनी होगी.

Check Also

काउंटी क्रिकेट में वारविकशर की ओर से खेलेंगे हनुमा

मुम्बई (Mumbai) . टेस्ट बल्लेबाज हनुमा विहारी अब इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. हनुमा काउंटी …