दिल्ली कोरोना मरीजों के लिए एलएनजेपी में प्लाज्मा बैंक · Indias News

दिल्ली कोरोना मरीजों के लिए एलएनजेपी में प्लाज्मा बैंक


नई दिल्ली (New Delhi). कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्लाज्मा की बढ़ती मांग के मद्देनजर आईएलीबीएस संस्थान के बाद अब लोकनायक अस्पताल में मंगलवार (Tuesday) से प्लाज्मा बैंक (Bank) की शुरुआत की गई. उपमुख्यमंत्री (Chief Minister) ने एक कार्यकर्म में ये जानकारी दी. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री (Chief Minister) मनीष सिसोदिया ने कहा कि एलएनजेपी सबसे बड़ा कोविड अस्पताल है, इसलिए इस अस्पताल में भी प्लाज्मा बैंक (Bank) तैयार किया जा रहा है. इसका काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज में प्लाज्मा थेरेपी काफी कामयाब साबित हो रही है. आने वाले समय में और अस्पतालों में भी प्लाज्मा बैंक (Bank) बनाने की योजना पर काम किया जाएगा. आने वाले समय में और अस्पतालों में भी प्लाज्मा बैंक (Bank) पर काम किया जाएगा. सिसोदिया ने कहा कि संक्रमण से उबरने की दर बढ़ना और संक्रमण दर कम होना दिल्ली के लिए बड़ी राहत की बात है.

मरीजों को हर प्रकार की सहायता मिल सके इसके लिए सरकार (Government) लगन से काम कर रही है. लोकनायक अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर (doctor) सुरेश कुमार ने बताया कि उनके अस्पताल में अभी तक 40 लोगों को प्लाज्मा देकर ठीक किया गया है. उन्होंने भविष्य में 200 मरीजों को प्लाज्मा देने की बात कही है. अस्पताल के इतने मरीजों की प्लाज्मा थेरेपी की अनुमति मिली है. लोकनायक में 400 मरीजों पर शोध किया जा रहा है, जिसमें 200 का प्लाज्मा थेरेपी देकर और 200 का सामान्य इलाज किया जाएगा.

Check Also

तमिलनाडु से अयोध्या राम मंदिर के लिए आईं सोने-चांदी की 2 ईंटें, तमिल मे लिखा है- ‘श्री राम’

चेन्नई.राम मंदिर भूमि पूजन के लिए रामनगरी अयोध्या पूरी तरह से सजकर तैयार है. रामनगरी …