पीकेएल 10 : बंगाल वॉरियर्स ने यू मुंबा पर 12 अंकों की बड़ी जीत दर्ज की – indias.news

कोलकाता, 12 फरवरी . यहां के नेताजी इंडोर स्टेडियम में सोमवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग मेच में मनिंदर सिंह (10 अंक), नितिन कुमार (8 अंक) और एस. विश्‍वास (8 अंक) की रेडिंग तिकड़ी ने बड़ा अंतर पैदा कर दिया, जिससे बंगाल वॉरियर्स बड़े पैमाने पर क्वालिफिकेशन ब्रैकेट के करीब पहुंच गया और इसने यू मुंबा पर 46-34 से जीत दर्ज की.

वॉरियर्स ने शुरुआती पांच मिनट में छह अनुत्तरित अंक हासिल कर लिए, इससे पहले कि यू मुंबा अपना खाता भी खोल पाता और जब उन्होंने ऐसा किया भी, तो उन्हें तुरंत ही पीछे धकेल दिया गया, वॉरियर्स ने खेल का पहला ऑलआउट दर्ज करके 11-2 की बढ़त ले ली.

खेल के अगले दौर में यू मुंबा ने कुछ बढ़त हासिल कर ली, लेकिन वॉरियर्स की अमीरमोहम्मद जफरदानेश की रेड को सीमित करने की क्षमता उनकी सफलता की कुंजी थी, क्योंकि उन्होंने आधे समय तक अपनी बढ़त बरकरार रखी थी. मध्यांतर तक वे सात अंकों की भारी बढ़त के साथ आगे बढ़े.

ऐसा लग रहा था कि वॉरियर्स दूसरे हाफ के शुरुआती दौर में आगे बढ़ रहे थे, लेकिन शिवम द्वारा सफल रेड की एक श्रृंखला, जिसमें से एक सुपर रेड के रूप में समाप्त हुई, जिसमें शुभम शिंदे और आर गुहान को आउट करके मुंबा ने उन्हें ऑल-आउट कर दिया. 15 मिनट से अधिक समय शेष रहते हुए खेल में वापसी करें. हालांकि वॉरियर्स ने उस झटके को अपने प्रभुत्व पर असर नहीं पड़ने दिया और लगभग तुरंत ही मनिंदर ने फिर से कमान संभाल ली और मुंबा की संख्या कम करने के लिए टच पॉइंट जुटाए.

खेल के आठ मिनट शेष रहते हुए उन्होंने एक बड़ी बढ़त हासिल करने के लिए दूसरा ऑल-आउट किया. अंतिम मिनटों में मुंबा खेल से एक अंक हासिल करने की कोशिश करने के लिए संघर्ष कर रही थी, वॉरियर्स उन्हें बाहर करने के लिए उत्सुक थे. उनके श्रेय के लिए यू मुंबा ने कभी उम्मीद नहीं खोई और अंतिम मिनट में वॉरियर्स की संख्या कम कर दी.

हर्ष लाड के सुपर टैकल ने ऑल-आउट को रोके रखा और अंत में यह पहले हाफ का प्रभावशाली प्रदर्शन था, जिसने वॉरियर्स को उचित जीत दिलाई.

एसजीके/