गुजरात में कुंभ स्नान कर लौटने वालों को बिना RT PCR टेस्ट के प्रवेश नहीं


अहमदाबाद (Ahmedabad) . गुजरात (Gujarat) में कुंभ स्नान कर लौटने वालों को बिना आरटी पीसीआर टेस्ट के प्रवेश नहीं दिया जाएगा तथा 14 दिन आइसोलेट रखा जाएगा. गुजरात (Gujarat) में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने के कारण राज्य सरकार (State government) ने यह फैसला किया है. कुंभ में जाने वाले लोगों के बड़ी संख्या में संक्रमित होने की खबरों के बीच गुजरात (Gujarat) सरकार भी सतर्क हो गई है.

मुख्यमंत्री (Chief Minister) विजय रूपाणी की उपस्थिति शनिवार (Saturday) को हुई बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय किया गया. गुजरात (Gujarat) में कोरोना संक्रमण के मामले काबू से बाहर होते जा रहे हैं. सरकार लगातार प्रयास कर रही है. अभी तक कोरोना पर नियंत्रण पाने में सफलता नहीं मिल पा रही है. इसीलिए अब कुंभ स्नान कर लौटने वालों के लिए सरकार ने यह गाइडलाइन जारी की है, ताकि वहां से लौटने वाले श्रद्धालु सुपर स्प्रेडर ना बन जाएं.

इस बीच गुजरात (Gujarat) में शनिवार (Saturday) को कोरोना के 9541 नए मामले सामने आए, 3783 डिस्चार्ज हुए और 97 मौतें हुईं हैं. प्रदेश में कुल मामले 3,94,221 हैं. कुल 3,33,564 डिस्चार्ज हुए हैं. सक्रिय मामले 55,398 हैं. कोरोना से अब तक 5,267 की मौत हो चुकी है.

Check Also

राजस्‍थान में तूफान ताउते ने डूंगरपुर में मचाई तबाही, बिजली गिरने से 4 की मौत

जयपुर (jaipur) . देश और प्रदेशो में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने तबाही मचा …