हर भूमिका में फिट बैठते हैं परेश रावल

मुंबई (Mumbai) . बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज अभिनेता परेश रावल ऐसे कलाकार हैं, जो तकरीबन हर भूमिका में फिट बैठते हैं. फिल्म ‘होली’ से बॉलीवुड (Bollywood) की दुनिया में कदम रखने वाले परेश ने अपने फिल्मी करियर में हर तरह की भूमिकाएं की हैं.कभी खूंखार खलनायक बनकर दर्शकों को डराया है, तो कभी अपने हास्य विनोद से फैंस को खिलखिलाने पर मजबूर भी कर दिया है.निर्देशक प्रियदर्शन की फिल्म ‘हेरा फेरी’ के बाबूराव गणपतराव आप्टे के किरदार को भला कौन भूल सकता है.
फिल्म में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी जैसे एक्टर थे, मगर थिएटर से निकलते वक्त दर्शकों ने सबसे अधिक चर्चा की थी परेश रावल की.परेश रावल को कॉमेडी फिल्में पसंद है.मगर साथ ही उसके गिरते स्तर को लेकर चिंतित भी हैं. परेश रावल ने कहा है कि वल्गर कॉमेडी से वे दूर ही रहते हैं.अपने इंटरव्यू में फिल्मों में कॉमेडी के बदलाव के सवाल पर परेश कहते हैं, ‘निश्चिततौर पर बदला है.इसमें विविधताएं आई हैं.आज के दौर में बेहतरीन कॉमेडी फिल्में भी बन रही हैं.मैंने कभी वल्गर कॉमेडी नहीं की है और न ही किसी की शारीरिक विकृतियों के ऊपर मजाक किया है.यह करना बेहद ही घटिया है.मेरे ख्याल से मैंने पहली बार सबसे अच्छी कॉमेडी फिल्म की थी ‘अंदाज अपना-अपना’.फिल्म ‘हेरा फेरी’ के बाद परेश रावल ने अधिक कॉमेडी फिल्में ही की हैं. अब तक उन्हें तीन फिल्मों के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार मिला है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार शामिल है.साल 2000 में फिल्म ‘हेरा फेरी’ और 2002 में ‘आवारा पागल दीवाना’ के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का अवार्ड दिया गया था.

इस साल के शुरुआत में वो फिल्म ‘हंगामा-2’ में शिल्पा शेट्टी के साथ दिखाई दिए थे.अब उनकी एक और कॉमेडी फिल्म ‘हम दो हमारे दो’ रिलीज होने जा रही है.इस फिल्म में उनके साथ रत्ना पाठक शाह, कृति सेनन और राजकुमार राव हैं.यह फिल्म 29 अक्टूबर से डिज्नी हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी…‘आवारा पागल दीवाना’, ‘हंगामा’, ‘फंटूश’, ‘गरम मसाला’, ‘दीवाने हुए पागल’, ‘मालामाल विकली’, ‘भागमभाग’, ‘वेकलकम’ और ‘अतिथि तुम कम जाओगे’ जैसी फिल्मों में उन्होंने अपने अंदाज से लोगों का दिल जीत लिया.

Check Also

अगले महीने हो सकती है विक्की-कैटरीना की शादी

मुंबई (Mumbai) . बालीवुड एक्टर विक्की कौशल और कैटरीना कैफ को लेकर चर्चाएं हैं कि …