पांड्या ने किया गेंदबाजी का अभ्यास, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने की संभावनाएं बढ़ीं

दुबई . टीम इंडिया के अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या काफी समय के बाद गेंदबाजी का अभ्यास करते नजर आये हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि वह फिट हो गये हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को उनके खेलने की भी संभावनाएं हैं. पांड्या को अगर टीम में चुना जाता है तो भारत की छठे गेंदबाज की कमी पूरी हो जाएगी.

भारत को सुपर 12 के शुरूआती मैच में पाकिस्तान से मिली करारी हार के बाद अब सेमीफाइनल के लिए अपनी संभावनाएं बरकरार रखने के लिए किसी भी हाल में न्यूजीलैंड को हराया होगा. अब तक हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे जिससे टीम का संतुलन बिगड़ गया था. हार्दिक ने अंतिम बार जुलाई में श्रीलंका श्रृंखला में गेंदबाजी की थी और मुंबई (Mumbai) इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए उन्होंने एक भी ओवर नहीं किया था.

वहीं पाक के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक के कंधे में भी चोट लग गई थी जिसका स्कैन भी कराया गया. हार्दिक ने स्ट्रेंथ एंव कंडिशनिंग कोच सोहुम देसाई और फिजियो नीतिन पटेल के मार्गदर्शन में ‘फिटनेस ड्रिल’ की. इसके बाद उन्होंने नेट पर भुवनेश्वर (Bhubaneswar) कुमार और शारदुल ठाकुर को करीब 20 मिनट तक गेंदबाजी की. भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटोर महेंद्र सिंह धोनी भी इस दौरान मैदान पर ही थे. हार्दिक ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से थ्रोडाउन का सामना किया. पाक के खिलाफ हार्दिक बल्लेबाज के तौर पर ही उतरे थे लेकिन अगर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरते हैं तो उन्हें गेंदबाजी भी करनी होगी.
 

Check Also

भविष्य की झलक हो सकता है ओमीक्रोन प्रभावित दक्षिण अफ्रीका

जोहानिसबर्ग . कुछ ही दिनों में दुनिया इस खबर से हिल उठी कि कोरोना (Corona …