फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने संयुक्त राष्ट्र से इजरायली हमलों को रोकने का किया आग्रह – indias.news

रामल्लाह, 5 फरवरी . फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ चल रहे इजरायली हमले को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयास तेज करने का आग्रह किया है.

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ ने फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए के हवाले से बताया कि अब्बास ने रविवार को मध्य पूर्व शांति प्रक्रिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष समन्वयक टोर वेनेसलैंड के साथ रामल्ला में राष्ट्रपति मुख्यालय में अपनी बैठक के दौरान यह टिप्पणी की.

डब्‍ल्‍यूएएफए की रिपोर्ट के अनुसार, अब्बास ने गुटेरेस से अपने व्यक्तिगत प्रयासों को जारी रखने और पूरी गाजा पट्टी से इजरायली सेना को वापस लेने और उसकी एक इंच भी जमीन कब्‍ज नहीं करने के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रयासों को तेज करने का आह्वान किया.

अब्बास ने फिलिस्तीनियों के लिए मानवीय सहायता, राहत सामग्री और आश्रय में वृद्धि सुनिश्चित करने की आवश्यकता को रेखांकित किया.

उन्होंने फिलिस्तीनियों के विस्थापन और हमलों को रोकने पर जोर दिया.

अब्बास ने कहा कि सुरक्षा परिषद के निर्णय के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन राज्य के लिए पूर्ण सदस्यता हासिल करना और फिलिस्तीन से इजरायलियों की वापसी सुनिश्चित करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय शांति सम्मेलन आयोजित किया जाना चाहिए.

/