अफगानिस्तान पर बड़ी जीत के इरादे से उतरेगा पाकिस्तान शाम 7.30 बजे शुरू होगा मैच

दुबई . टी20 विश्व क्रिकेट के अपने पहले दो मैचों में शानदार जीत से उत्साहित पाकिस्तान की टीम शुक्रवार (Friday) को अफगानिस्तान से खेलेगी. टी20 विश्व कप सुपर 12 के ग्रुप दो के इस मुकाबले में पाक टीम जीत की प्रबल दावेदार के तौर पर उतरेगी. उसने पहले मैच में भारत को जबकि दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को हराया था. इससे उसका मनोबल बढ़ा है. पाक टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनो ने ही पहले दोनो मैचों में शानदार लय दिखायी ओर ऐसे में वह इस तीसरे मैच में जीत का सिलसिला बरकरार रखना उतरेगी.

कप्तान बाबर आजम की पाक टीम इसके बाद भी अफगानिस्तान को हल्के में नहीं ले सकती है कयोंकि उसके पास राशिद खान और मुजीब-उर रहमान जैसे विश्वस्तरीय स्पिनर हैं जो कभी भी हालात बदल सकते हैं. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने पिछले मैच में स्कॉटलैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की थी हालांकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए खेलना आसान नहीं रहेगा. टीम के पास हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ और नजीबुल्लाह जादरान जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं. अफगानिस्तान की टीम के पास राशिद और मुजीब जैसे स्पिनर हैं जो किसी भी बल्लेबाज पर अंकुश लगा सकते हैं.

उसके बल्लेबाज हालातों के अनुसार रणनीति बना सकते हैं. उनमें जज्बे की कमी नहीं है पर उन्हें बड़े मैचों का दबाव झेलने का अनुभव नहीं है. जिस तरह से पाक के तेज गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और हारिस रऊफ ने अब तक विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशान किया है उससे यह तय है कि अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए यह मुकाबला आसान नहीं रहने वाला.

पाक के पास मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम और शादाब खान जैसे अच्छे स्पिनर हैं जिससे अफगानिस्तान के लिये चुनौती बेहद कड़ी हो गयी है. ऐसे में अफगानिस्तान को अगर यह मैच जीतना है तो उसके गेंदबाजों को पाक बल्लेबाजों पर शुरु से ही दबाव बनाना होगा. पाकिस्तान के पास कप्तान आजम और मोहम्मद रिजवान के अलावा फखर जमां और मोहम्मद हफीज जैसे अनुभवी बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं.

दोनो ही टीमें इस प्रकार हैं :
अफगानिस्तान : राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, हामिद हसन, फरीद अहमद.
पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हसन अली, हारिस रउफ, शाहीन शाह अफरीदी, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, हैदर अली, सरफराज अहमद, मोहम्मद वसीम, सोहैब मकसूद.

Check Also

रूस की यूक्रेन पर सैन्य हमला करने की तैयारी!

वाशिंगटन . अमेरिका के खुफिया अधिकारियों का कहना है ‎कि रूस यूक्रेन के खिलाफ संभावित …