राजनीतिक अनिश्चितता के बीच पाक शेयर बाजार में लगातार तीसरे सत्र में गिरावट – indias.news

कराची, 13 फरवरी . पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) में आम चुनाव के बाद मंगलवार को लगातार तीसरे सत्र में गिरावट जारी रही. चुनावों के बाद राजनीतिक स्पष्टता की कमी के कारण बेंचमार्क केएसई-100 सूचकांक करीब 1,400 अंक गिर गया.

इंट्रा-डे ट्रेडिंग के दौरान केएसई-100 इंडेक्स 1,391 अंक या 2.28 प्रतिशत की गिरावट के साथ 59,674.31 पर था. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले तीन सत्रों में सूचकांक 4,017 अंक या 6.2 प्रतिशत नीचे गिरा है.

पाक-कुवैत इन्वेस्टमेंट कंपनी के शोध प्रमुख समीउल्लाह तारिक ने कहा कि यह नुकसान “सरकार के गठन को लेकर अनिश्चितता” के कारण हुआ.

इस बीच, टॉपलाइन सिक्योरिटीज के सीईओ मुहम्मद सोहेल ने भी इस तर्क का समर्थन किया कि गिरावट “अप्रत्याशित” चुनाव परिणामों के कारण है.

अल्फा बीटा कोर के खुर्रम शहज़ाद ने कहा कि चुनाव नतीजों से निवेशकों का विश्वास कम हुआ है और जब तक राजनीतिक दलों द्वारा कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जाता, तब तक इसमें गिरावट जारी रहेगी.

करीब छह महीने की देरी के बाद पाकिस्तान में 8 फरवरी को मतदान हुआ, लेकिन जो नतीजे सामने आए हैं, उससे राजनीतिक स्पष्टता दिखने के बजाय भ्रम पैदा हो गया है.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवार सबसे अधिक सीटें पाने में कामयाब रहे, जबकि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे.

/