बेटी की परवरिश पर बोलीं पद्मा लक्ष्मी, ‘मैं कुछ चीजों को लेकर सख्त हूं’

Photo of author

लॉस एंजेलिस, 15 मई . भारत में जन्मी सुपरमॉडल, टीवी होस्ट, निर्माता, कुकबुक लेखिका और एक्ट्रेस पद्मा लक्ष्मी ने अपनी टीनएजर बेटी कृष्णा के बारे में बात की और बताया कि वह कुछ चीजों को लेकर पेरेंटिंग में काफी सख्त हैं.

पद्मा सोशल मीडिया पर अपनी 14 वर्षीय बेटी कृष्णा की फोटो और वीडियोज शेयर करती रहती हैं.

पद्मा ने गोल्ड गाला में पीपल डॉट कॉम को बताया, “मुझे लगता है कि कोई भी माता-पिता यह अच्छे समझ सकते हैं कि हम क्या कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा, “यह कुछ ऐसा नहीं है जिसके लिए हमने पहले से तैयारी की थी. हम बस सोफे पर बैठे बातें कर रहे थे, ‘ओह, वह फनी है. यह फनी है. और तभी मैंने कहा, ‘चलो इसे रिकॉर्ड करें’. यह बस एक प्रयोग है. अपने बच्चों को बड़े होते और वे जो बनना चाहते हैं, उन्हें वह बनते देखना काफी मजेदार है.”

उन्होंने कहा कि वह कभी-कभी कृष्णा के दो टूक जवाबों से हैरान रह जाती हैं.

उन्होंने कहा, “विभिन्न चीजों पर उसकी अपनी राय है… मुझे नहीं लगता कि वह अधिकतर टीनएजर्स से अलग है, शायद वह उम्र से थोड़ा पहले समझदार हो गई है.”

पद्मा ने बताया कि कृष्णा उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर दिखती हैं, लेकिन उनकी बेटी का अपना कोई अकाउंट नहीं है.

उन्होंने कहा, “वह सोशल मीडिया पर नहीं है, मुझे इसके बारे में पता है.”

पद्मा लक्ष्मी ने कहा, “मैं कुछ चीजों को लेकर सख्त हूं और कुछ चीजों को लेकर उतनी सख्त नहीं हूं जितना मुझे होना चाहिए, जैसे कि सोने का समय… वह अभी 14 साल की है.

“मैं यह सुनिश्चित करने के बारे में सख्त थी कि वह अपने जीवन के पहले चार-पांच साल में बहुत अच्छा खाना खाए और मैं वयस्कों के अनादर को बर्दाश्त नहीं करती.

“वह ऐसी (अनादर करने वाली) नहीं है, लेकिन इस मामले में हमारी एशियाई संस्कृति सामने आती है – घर में आने से पहले अपने जूते उतारने और बड़ों को अंकल या आंटी कहने जैसी हमारी परंपराओं का सम्मान.”

पीके/एकेजे