नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सीएमजी स्प्रिंग फेस्टिवल गाला का विदेशी संचार – indias.news

बीजिंग, 11 फरवरी . 9 फरवरी को रात 8 बजे चाइना मीडिया ग्रुप (सीएमजी) का “2024 स्प्रिंग फेस्टिवल गाला” विश्व स्तर पर प्रसारित किया गया. सीएमजी ने मल्टी-मीडिया और बहुभाषी एकीकृत संचार का लाभ उठाकर दुनिया के सामने एक शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया.

10 फरवरी को सीएमजी के स्प्रिंग फेस्टिवल गाला से संबंधित रिपोर्टों के विदेशी संचार प्रभाव ने व्यापक सफलता हासिल की और सभी संचार डेटा रिकॉर्ड नई ऊंचाई पर पहुंच गए.

स्प्रिंग फ़ेस्टिवल गाला के बहुभाषी रिपोर्ट को विदेशों में 69.5 करोड़ से अधिक बार पढ़ा गया, जबकि संबंधित वीडियो को 25 करोड़ बार देखा गया.

दुनिया भर के 200 देशों व क्षेत्रों में 2300 से अधिक मीडिया ने स्प्रिंग फेस्टिवल गाला का लाइव प्रसारण या रिपोर्ट की.

दुनिया भर के 49 देशों के 90 शहरों में 3285 सार्वजनिक बड़ी स्क्रीनों ने स्प्रिंग फेस्टिवल गाला का लाइव प्रसारण किया या इसका परिचय दिया.

ड्रैगन वर्ष की थीम पर आधारित नृत्य प्रतियोगिता को 68 देशों व क्षेत्रों के नेटिज़न्स द्वारा सराहा गया जिससे सोशल मीडिया पर कुल वैश्विक व्यूज़ 58.9 करोड़ से अधिक हो गए.

सीएमजी ने 68 भाषा संचार प्लेटफार्मों के माध्यम से नृत्य, कलाबाज़ी, मार्शल आर्ट, ओपेरा आदि रोमांचक स्प्रिंग फेस्टिवल गाला कार्यक्रम प्रसारित किया, जिससे चीनी पारंपरिक संस्कृति के अद्वितीय आकर्षण पर प्रकाश डाला गया.

(साभार – चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

/