हमारी पार्टी भी चुनाव लड़ेगी और चुनाव लड़ने का अधिकार सबको : ओवैसी

औवेसी 

बाड़मेर, 12 मार्च . ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सचिन पायलट के टोंक से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद पलटवार किया. हमारी पार्टी भी चुनाव लड़ेगी और चुनाव लड़ने का अधिकार सबको है. हम चुनाव में मुकाबला करेंगे. शिव के विधायक अमीन खान व पोकरण विधायक व मंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भरतपुर (Bharatpur) के जुनैद व उसके साथी के मर्डर पर जुबान भी नहीं खोली. इतना बड़ा कांड हुआ लेकिन दोनों कुछ भी नहीं बोले. बोलना चाहिए था.

गहलोत सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीते बजट में जो वादे किए वो पूरे नहीं किए और अल्पसंख्यक को कुछ नहीं दिया. हम उनको बताएंगे. हम एक्सपर्ट से एक रिपोर्ट तैयार करवाई है जिसमें राजस्थान (Rajasthan) मुसलमानों के सोशल, एजुकेशनल, इकोनॉमी, हेल्थ सभी पर सर्वे करवा रहे है. मार्च के दूसरे वीक में रिपोर्ट दिखाएंगे और इनके कारनामें सबको पता लग जाएगे. सांसद (Member of parliament) असदुद्दीन ओवैसी दो दिवसीय दौर पर बाड़मेर (Barmer) पहुंचे. शनिवार (Saturday) रात को बालोतरा पहुंचे. वहां से रवाना होकर बाड़मेर (Barmer) पहुंचे. दोनों जगह पर ओवैसी का मुसलमानों व दलित समाज के लोगों ने जोरदार स्वागत किया गया.

ओवैसी ने मीडिया (Media) से बातचीत करते हुए कहा कि राजस्थान (Rajasthan) मे सरकार बराबर नहीं चल रही है. सता पार्टी में आपस में कलह बहुत ज्यादा है और गुटबाजी है. इससे सरकार विफल हुई है और जनता तकलीफ में है. राजस्थान (Rajasthan) में जितने भीहत्या (Murder) कांड हुए है चाहे वह जुनैद व उसके साथी का हो, या कोई और सब में सरकार नाकाम साबित हुई है. हमने देखा है कि सरकार में नाराजगी बहुत है.

ओवैसी ने सचिन पायलट के टोंक से चुनाव लड़ने के ऐलान पर पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव लड़ने का अधिकार सबको है. हमारी पार्टी भी चुनाव लड़ेगा और हम चुनाव में मुकाबला करेंगे. बीते दिनों पायलट ने बिना किसी का नाम लिए ओवैसी पर तंज कसते हुए कहा था कि राजस्थान (Rajasthan) में कोई भी आए स्वागत है पर, जोड़ने की बात करें पर तोड़ने की नहीं. सीएम गहलोत के गढ़ में जनसभा और मुसलमानों के हालात के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि जो भी सता में है इसलिए वो बोल नहीं रहे है. लेकिन जिन लोगों से हमने बात की है उनकी बहुत शिकायतें है. सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इतने साल तक जो वादे किए कुछ भी नहीं किया. हम मार्च के दूसरे सप्ताह में एक रिपोर्ट तैयार करवा रहे है एक्सपर्ट से जो राजस्थान (Rajasthan) के मुसलमानों के सोशल, एज्यूकेशनल, इकोनॉमी हेल्थ यह सब बताएंगे सबको. रिपोर्ट से इनके कारनामें पता चल जाएंगे.

/रोहित