पैसिफिक मेडिकल कॉलेज & हॉस्पिटल को श्रमिकों के काटे 88 लाख जमा कराने का आदेश · Indias News

पैसिफिक मेडिकल कॉलेज & हॉस्पिटल को श्रमिकों के काटे 88 लाख जमा कराने का आदेश

उदयपुर (Udaipur). पैसिफिक मेडिकल कॉलेज & हॉस्पिटल में काम करने वाले कर्मचारियों को लंबे समय से वेतन नही मिलने के कारण विकट परिस्तिथियों से गुजर रहे थे ऐसे मे कर्मचारियों द्वारा शिव-सेना मेवाड़ संभाग को लिखित में शिकायते देकर बताया की उन्हे दिसंबर माह से वेतन नहीं मिल रहा है और करीब 1 साल से उनके वेतन से पीएफ काटा गया लेकिन उनके खाते मे जमा नहीं हुआ.

इस पर युवा सेना जिलाध्यक्ष गौरव नागदा ने कर्मचारियों से हो रहे पीएफ के नाम पर धोखे व वेतन नही मिलने पर श्रम विभाग और पीएफ विभाग को पैसिफिक यूनिवर्सिटी के विरुद्ध शिकायत की और संभागीय श्रम आयुक्त को कर्मचारियों की वर्तमान परिस्थियों से अवगत कराया. पीएफ विभाग ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पैसिफिक यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी कर 87.9 लाख जमा कराने का आदेश दिया है व संस्थान के विरुद्ध मामला दर्ज हेतु सुखेर थाने मे शिकायत भेजा है.

वही श्रम विभाग ने नोटिस जारी कर सभी कर्मचारियों को जल्द पूरा वेतन देने के लिए कहा है एवं लोकडाउन के समय भी किसी भी कर्मचारी का वेतन नही काटने व किसी को नौकरी नहीं निकालने की चेतावनी दि है अन्यथा संस्थान के विरुद्ध मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी. युवा सेना जिलाध्यक्ष गौरव नागदा ने श्रम विभाग, उदयपुर (Udaipur) से मांग की भीलवाड़ा श्रम विभाग की तरह एक आम आदेश सभी प्राइवेट कंपनियों/संस्थानों को पूरा वेतन देने का आदेश जारी करे. शिव-सेना मेवाड़ संभाग किसी भी कर्मचारियों के अधिकारों का हनन नही दिया जाएगा और नही किसी की मेहनत का पैसा किसी को खाने देंगे.

Check Also

हनुमानगढ़ के गणपति प्लाजा में लगी आग

हनुमानगढ़ . संजय चौक पर स्थित गणपति प्लाजा की सबसे ऊपरी मंजिल पर रविवार सुबह …