ओपनएआई का नया डेमो शर्मिंदा करने वाला : एलन मस्क

Photo of author

नई दिल्ली, 14 मई . टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को ओपन एआई को फिर एक बार निशाने पर लिया. उन्होंने सैम-ऑल्टमैन के नेतृत्व वाली कंपनी के नए मॉडल को लेकर कहा कि यह शर्मिंदा कर देने वाला है.

लेखक एशले सेंट क्लेयर ने एक्स पर पोस्ट किया कि ओपनएआई के साथ, इंसान अब वास्तविक समय में एसआई की वास्तविकता का एहसास कर सकता है और “हमने शायद पोस्ट-ट्रुथ युग को कुछ और भी बदतर युग से बदल दिया है.”

इसके जवाब में मस्क ने कहा, “नया डेमो शर्मिंदा करने वाला है.” बता दें, मस्क ओपन एआई के कड़े आलोचक माने जाते हैं.

वहीं, एक अन्य एक्स यूजर ने कमेंट में लिखा कि हम गॉर्क (एक्स द्वारा विकसित किया जा रहा एआई मॉडल) के डेमो वर्जन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

मार्च में मस्क की ओर से ओपनएआई और उनके सीईओ ऑल्टमैन पर मुकदमा दायर किया गया था. ये मुकदमा एआई को लेकर किए गए अनुबंध की शर्तों को तोड़ने को लेकर था.

ओपनएआई की ओर से भी इस मुकदमे का जवाब दिया गया और कहा, “मस्क चाहते हैं कि हमारा विलय टेस्ला के साथ हो जाए या कंपनी पर पूरा नियंत्रण हासिल कर लें.”

ऑल्टमैन ने कहा था, “मस्क ने यह सोचते हुए ओपनएआई को छोड़ दिया था कि कंपनी विफल हो जाएगी”

चैटजीपीटी को चलाने वाले ओपनएआई की ओर से सोमवार को जीपीटी- 4ओ का अनावरण किया गया था. यह एक फ्लैगशिप मॉडल है जो कि जीपीटी 4 के स्तर की बुद्धिमत्ता प्रदान करता है. इससे एआई मॉडल की टेक्स्ट, वॉइस और विजन में पहले की अपेक्षा तेजी और सुधार देखने को मिला है.

इसके बाद चैटजीपीटी 50 से ज्यादा भाषाओं में उपलब्ध है.

एबीएस/