तिरुवनंतपुरम, 2 अप्रैल . दिवंगत कांग्रेस नेता ओमन चांडी की पत्‍नी मरियम्मा ओमन चांडी लोकसभा चुनाव के दौरान पहली बार कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी.

दिवंगत नेता की पत्‍नी के अलावा उनकी दो बेटियां मारिया और अचू भी कुछ स्थानों पर कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी.

दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री चांडी का पिछले साल जुलाई में निधन हो गया. उन्होंने केरल में सबसे लंबे समय तक विधायक रहकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया था. वह 1970 से कोट्टायम जिले के पुथुपल्ली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते रहे, जब तक उनका निधन नहीं हो गया.

अपने पिता के निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व अब चांडी ओमन करते हैं. उन्‍होंने कहा, “मेरी मां पहली बार हमारी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी. उन्होंने मेरे लिए प्रचार नहीं किया, क्योंकि वह उस समय शोक में थीं.”

चांडी ओमन ने कहा कि उन्होंने पथानामथिट्टा में कांग्रेस के मौजूदा लोकसभा सदस्य एंटो एंटनी के लिए प्रचार किया था. उस समय अफवाहें चलीं कि चांडी परिवार दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी के बेटे अनिल एंटनी के खिलाफ प्रचार नहीं करेगा, जो भाजपा के उम्मीदवार हैं. .

उन्होंने कहा, ”हमारे भाजपा में शामिल होने को लेकर भी कई अफवाहें फैलाई जा रही हैं. हम यह समझ नहीं पा रहे हैं कि ऐसी अफवाहें क्यों फैलाई जा रही हैं.”

एसजीके/