एक नवंबर को खुलेगा ऑनलाइन इंश्योरेंस प्लेटफॉर्म पॉलिसी बाजार का आईपीओ

नई दिल्ली (New Delhi) . ऑनलाइन इंश्योरेंस प्लेटफॉर्म पॉलिसी बाजार का आरंभ‍िक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) निवेश के लिए एक नवंबर को खुलेगा. अगले हफ्ते लोगों को निवेश के लिए एक अच्छा मौका मिल सकता है. पॉलिसी बाजार ने बताया खइ उसका आईपीओ निवेश के लिए एक नवंबर को खुलेगा और 3 नवंबर को बंद होगा. कंपनी ने इश्यू का प्राइस बैंड 940-980 रुपए प्रति शेयर तय किया है. पालिसी बाजार का आईपीओ 15 नवंबर को लिस्ट होगा.

पॉलिसी बाजार और पैसा बाजार का संचालन पीबी फिनटेक लिमिटेड द्वारा किया जाता है. पीबी फिनटेक इस आईपीओ के द्वारा 5,700 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है. पॉलिसी बाजार में इंफो एज, प्रेमजी इनवेस्ट, साफ्टबैंक, टाइगर ग्लोबल और टेमासेक जैसे दिग्गज निवेशकों ने पैसा लगा रखा है. इश्यू का साइज 6,07,30,265 शेयर है, प्रत्येक की फेस वैल्यू 2 रुपए होगी. इसमें 3750 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू है. जबकि 1959.72 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) में बेचे जाएंगे.

ओएफएस निवेशक एसवीएफ पाइथोन 2 (केमैन) द्वारा संचालित होगा, जो 1,875 करोड़ रुपए के शेयर बेचेगा. फिलहाल केमैन के पास कंपनी में 9.45 फीसदी हिस्सेदारी है. पीबी फिनटेक इंश्योरेंस और लेंडिंग प्रोडक्ट के लिए अग्रणी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो टेक्नोलॉजी, डेटा और इनोवेशन का लाभ उठाता है. यह बीमा, क्रेडिट और अन्य वित्तीय उत्पादों तक सुविधाजनक पहुंच प्रदान करता है कंपनी इस आईपीओ से हासिल रकम का इस्तेमाल रणनीतिक निवेश और अधिग्रहण के लिए वित्तपोषण, भारत के बाहर उपस्थिति का विस्तार करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए करेगी.
कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एचडीएफसी बैंक (Bank) लिमिटेड, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और जेफरीज इंडिया इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.
 

Check Also

कोरोना के डर से बाजार में ‎गिरावट

मुंबई (Mumbai) . साउथ अफ्रीका में कोरोनावायरस का नया म्यूटेंट मिलने के कारण दुनिया भर …