क्रिकेट में पाकिस्तान की जीत पर टीचर ने मनाया जश्न; स्कूल ने बर्खास्त किया तो नफीसा बोली- मैं मजाक कर रही थी


उदयपुर (Udaipur) . उदयपुर (Udaipur) में एक निजी स्कूल की टीचर का अपने सोशल मीडिया (Media) पर पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. टीचर के खिलाफ एक्शन लेते हुए स्कूल ने उसे बर्खास्त कर दिया है. राजनीतिक और सामाजिक संगठन भी इस टीचर के विरोध में उतर आए हैं.

24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 मुकाबले के बाद टीचर नफीसा अटारी ने अपने वॉट्सऐप पर पाकिस्तान की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा था कि हम जीत गए. ये वॉट्सऐप स्टेटस जब एक बच्चे के पैरेंट्स ने देखा, तो वो भड़क गए. टीचर का स्टेटस देखकर जब पैरेंट्स ने पूछा कि क्या वे पाकिस्तान का समर्थन करती हैं, तो शिक्षिका ने हां कर दिया. इस पर पैरेंट्स ने स्कूल मैनेजमेंट को फोन कर इस पर आपत्ति जताई. मामले के तूल पकड़ने के बाद स्कूल ने टीचर नफीसा अटारी को नौकरी से निकाल दिया.

इधर, टीचर नफीसा अटारी ने वीडियो जारी कर माफी मांगते हुए कहा है कि हम मैच देख रहे थे. हमने घर में ही दो टीम बांट ली थी. हम अपनी-अपनी टीम को सपोर्ट कर रहे थे. इसका ये मतलब नहीं था कि मैं पाकिस्तान को सपोर्ट कर रही हूं. किसी ने मुझे मैसेज किया कि आप पाकिस्तान को सपोर्ट कर रहे हो, हंसी-मजाक का मूड चल रहा था. मैंने हां कह दिया. इसका मतलब कहीं भी नहीं हैं कि मैं पाकिस्तान को सपोर्ट करती हूं. मैं भारतीय हूं और भारत से प्यार करती हूं. मैंने खुद एहसास किया कि ये गलत हो गया है तो मैंने स्टेटस डिलीट कर दिया. इधर मामला सामने आने के बाद मंगलवार (Tuesday) को एबीवीपी कार्यकर्ता स्कूल पहुंच गए. उन्होंने स्कूल पर तिरंगा लहराया. मामले में दो सामाजिक संगठनों की ओर से सूरजपोल और सुखेर थाने में महिला टीचर के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई है.

Check Also

राज्य सरकार बालिका शिक्षा को बढावा देने के लिए दृढ़ संकल्प: विधायक परमार

उदयपुर (Udaipur). विधायक एवं पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डाँ दयाराम परमार ने कहा कि राज्य …