अधिकारी 5जी पर रिसर्च पब्लिक डोमेन में लेकर आएं, ताकि हमारा डर निकल जाए – जूही चावला

नई दिल्ली (New Delhi) . अभिनेत्री जूही चावला ने एक वीडियो जारी करके कहा है कि हम 5जी के खिलाफ नहीं हैं, हम तो इसका स्वागत करते हैं, आप जरूर लाएं. उन्होंने कहा कि अधिकारी ये सर्टिफाई करें कि यह सेफ है, इस पर रिसर्च पब्लिक डोमेन में लेकर आएं, ताकि हमारा डर निकल जाए.

हम सब जाकर आराम से सो जाएं, ये बताएं कि गर्भवती महिलाएं, बच्चे और हमारे लिए सुरक्षित है, हमने सिर्फ यही पूछा है. ज्ञात रहे कि जूही ने देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफहाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. उन्होंने इसमें नागरिकों, जानवरों, वनस्पतियों और जीवों पर इस प्रौद्योगिकी के विकिरण के प्रभाव संबंधी मुद्दों को उठाया था.

अधिवक्ता दीपक खोसला के माध्यम से दायर याचिका में जूही चावला ने कहा था कि 5जी योजनाओं से मनुष्यों पर गंभीर, अपरिवर्तनीय प्रभाव और पृथ्वी के सभी पारिस्थितिक तंत्रों को स्थायी नुकसान पहुंचने का खतरा है. यदि दूरसंचार उद्योग की 5जी संबंधी योजनाएं पूरी होती हैं तो पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति, कोई जानवर, कोई पक्षी, कोई कीट और कोई भी पौधा इसके प्रभाव से नहीं बच सकेगा.

याचिका में प्राधिकारियां को यह प्रमाणित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि 5जी प्रौद्योगिकी किस तरह से मानव जाति, पुरुषों, महिलाओं, वयस्कों, बच्चों, शिशुओं, जानवरों और हर प्रकार के जीवों, वनस्पतियों के लिए सुरक्षित है.

Check Also

फ्रेट कॉरिडोर पर यह काम कोविड से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद आगे बढ़ा

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय रेल के सार्वजनिक उपक्रम, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ …